Home मध्य प्रदेश जैन कल्याण बोर्ड के माध्यम से मध्य प्रदेश के प्राचीन जैन तीर्थ...

जैन कल्याण बोर्ड के माध्यम से मध्य प्रदेश के प्राचीन जैन तीर्थ और धरोहर सूचीबद्ध होकर संरक्षित हो – संजय जैन, राष्ट्रीय अध्यक्ष – विश्व जैन संगठन

24
0
भिंड(विश्व परिवार) | भिंड में बतासा बाजार में स्तिथ चैत्यालय जैन मंदिर में 9 जून को जैन तीर्थों के संरक्षण एवम प्रचार हेतु आयोजित विशेष सभा में दिल्ली से आए विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संजय जैन ने कहा कि मध्य प्रदेश में प्राचीन जैन तीर्थों, धरोहर और समाज के संरक्षण के लिए जैन कल्याण बोर्ड के अतिशीघ्र गठन की आवश्यकता है।
श्री संजय जैन ने कहा कि मध्य प्रदेश चुनाव से पूर्व भाजपा ने वायदा किया था कि सरकार बनने पर जैन कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा लेकिन अभी तक  बोर्ड का गठन नहीं हुआ। प्रदेश के सभी जैन तीर्थों को GPS और GPR के माध्यम से डिजिटल सूचीबद्ध होना आवश्यक है ताकि उनका संरक्षण हो सके।
सभा के संयोजक सचिन जैन फूप ने सर्वोच्च जैन तीर्थ शिखर जी की पवित्रता के लिए देशव्यापी आंदोलन, तीर्थ संरक्षण और जनसेवा के लिए विश्व जैन संगठन द्वारा 19 वर्षो से किए जा रहे कार्यों की सभा में जानकारी दी।
सभा को संगठन की इटावा शाखा से कार्यकारिणी सहित आए शाखा अध्यक्ष आकाशदीप जैन, त्रिशला माता ट्रस्ट, ग्वालियर से सुभाष जैन दाऊ, दिल्ली से संगठन की युवा प्रकोष्ठ से देवेश जैन और भिंड से रवि सैन जैन, संगीता पवैया, दिनेश जैन सर, नीरज पुजारी और अन्य प्रमुख वक्ताओं ने समाज के गणमान्यों की गरिमामय उपस्तिथि में संबोधित किया और जैन कल्याण बोर्ड की मांग करते हुए विशेषरूप से उपस्थित महिला संगठनों की पदाधिकारियो ने तीर्थ संरक्षण का संकल्प लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here