Home रायपुर आयुक्त ने सुभाष नगर नाला सफाई का निरीक्षण किया, बारिष पष्चात सफाई...

आयुक्त ने सुभाष नगर नाला सफाई का निरीक्षण किया, बारिष पष्चात सफाई में नाले से लगभग 3 डम्पर कचरा बाहर निकला

46
0

आयुक्त ने पहली बारिष के पूर्व के सफाई अभियान पर संतोष व्यक्त किया

 जोन 5 ने आमापारा निगम कालोनी इमामबाड़ा के पास नाली में बने लंबे पटाव को तोड़कर निकासी करवायी

रायपुर(विश्व परिवार) | राजधानी शहर रायपुर में विगत दिवस देर रात्रि हुई तेज बारिष के बाद नगर निगम स्वास्थ्य विभाग एवं जोनो के स्वास्थ्य विभाग की टीमो ने विभिन्न नालो, नालियों की अभियानपूर्वक सफाई करवायी एवं गंदे पानी के निकास को सुगम बनाने का कार्य करवाया । पहली बारिष के दौरान जलभराव की बडी समस्या शहर में सामने नहीं आयी । आज नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाष मिश्रा ने बारिष पष्चात जोन 2 स्वास्थ्य विभाग द्वारा जेसीबी मषीन से करवायी गयी सुभाष नगर नाला की सफाई के अभियान का प्रत्यक्ष निरीक्षण जोन स्वास्थ्य अधिकारी श्री रवि लावनिया की उपस्थिति में किया। सुभाष नगर नाला की बारिष पष्चात सफाई में जेसीबी मषीन से लगभग 3 डम्पर कचरा बाहर निकला। आयुक्त ने जोन कमिष्नरों एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारियों को मानसून के दौरान नालो, नालियों की सफाई सतर्कता बरतते हुए निरंतर माॅनिटरिंग कर करवाने के निर्देष दिये है। आयुक्त ने मानसून की पहली बारिष के पूर्व नगर निगम मुख्यालय स्वास्थ्य विभाग एवं सभी जोनो के स्वास्थ्य विभाग की टीमो द्वारा करवायी गयी नालो, नालियों की सफाई के अभियान पर संतोष व्यक्त किया है एवं इसी प्रकार पूरे मानसून के दौरान नाले, नालियों की अच्छी तरह सफाई माॅनिटरिंग कर करवाने निर्देषित किया है।
आज नगर निगम जोन 5 स्वास्थ्य विभाग की टीम जोन के तहत ठाकुर प्यारे लाल सिंह वार्ड क्रमांक 40 के क्षेत्र में पहुंची एवं जेसीबी मषीन से इमामबाड़ा के पास आमापारा निगम कालोनी में सारथी चैक के समीप नाली के ऊपर लंबे पटाव को तोडते हुए सफाई की बाधा दूर कर सफाई करवाकर गंदे पानी की निकासी का सुगम प्रबंधन करवाया।
नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाष मिश्रा के आदेषानुसार एवं अपर आयुक्त श्री राजेन्द्र गुप्ता के निर्देषानुसार जोन 6 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज जोन के तहत वार्ड क्रमांक 59 एवं 62 में बारिष के दौरान जाम होने की नाले की समस्या को स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. तृप्ति पाणीग्रही एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी श्री संजीव शर्मा की उपस्थिति में सफाई करवाकर दूर करवाया एवं गंदे पानी की सुगम निकासी का प्रबंधन सुनिष्चित किया। लालपुर एमएमआई हास्पिटल के पास वार्ड 55 के क्षेत्र में नाली की सफाई जेसीबी मषीन से करवायी गयी। जोन 8 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सालासार ग्रीन के सामने बारिष पष्चात नाले की सफाई अभियानपूर्वक करवायी । सभी जोनो के जोन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं उनकी स्वास्थ्य विभाग टीमो द्वारा आज बारिष पष्चात नाले, नालियों की सफाई माॅनिटरिंग सहित करवायी गयी । कही पर जल भराव की समस्या सामने नहीं आयी। आयुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को माॅनिटरिंग कर मानसून के दौरान नाले नालियों की सफाई अच्छी तरह करवाने निर्देषित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here