Home रायपुर रामगढ़िया सेवक सभा द्वारा गड़फुलझर गुरुद्वारा नानकसर साहेब का दर्शन

रामगढ़िया सेवक सभा द्वारा गड़फुलझर गुरुद्वारा नानकसर साहेब का दर्शन

37
0

रायपुर(विश्व परिवार) | रामगढ़िया सेवक सभा के द्वारा पहला गुरुद्वारा दर्शन प्रोग्राम का आयोजन (23.6.24) को गुरुद्वारा बाबा बुड्ढा साहेब जी तेलीबांधा से 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गढ़फुलझर में 517 साल पुराने ऐतिहासिक गुरुद्वारा नानकसर साहेब जी के दर्शन उपराला किया गया। इसमें लगभग 18 गाड़ियों से 100 संगत ने पहुंचकर अपना उत्साह दिखाया।
नानक सागर की संगत ने बड़े जोर शोर से रायपुर की संगत का स्वागत किया । रायपुर की संगत द्वारा जपजी साहेब जी ,सुखमणि साहेब जी, चौपाई साहेब जी , अनंद साहेब जी का पाठ कर सिमरन और कीर्तन किया और अरदास की उपरांत गुरु का लंगर वरताया गया ।

गुरुद्वारे से 2 km दूरी पर दर्शनीय स्थान जहां गुरुनानक देव जी ने अपना समय गुजरा था, और 5 एकड़ का खेत जो गुरुनानक देव जी के नाम पर दर्ज है उसका भी दर्शन किया गया । नानक सागर में सभी घर गुलाबी रंग के है एवं सभी घर महिलाओं के नाम पर है , सभी घर के सामने अशोक के पेड़ एवं गमलों में पौधे लगाए थे , गली, रास्ते एकदम साफ सुथरे है, इस ग्राम को सफाई के लिए पुरस्कृत भी किया गया है, वहां के सरपंच ने बताया यहां इतनी शांति है कि यहां पर आज तक कभी कोई विवाद नहीं हुआ l उपस्थित संगत ने अपना बहुमूल्य समय और साथ दिया है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here