Home नई दिल्ली लोकसभा अध्यक्ष के पद पर सरकार को समर्थन देने को तैयार विपक्ष,...

लोकसभा अध्यक्ष के पद पर सरकार को समर्थन देने को तैयार विपक्ष, लेकिन सामने रख दी ये शर्त; राहुल गांधी ने बताई इनसाइड स्टोरी

20
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार) विपक्ष लोकसभा अध्यक्ष पद पर सरकार को समर्थन देने पर राजी हो गया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि राजनाथ सिंह ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से इस मुद्दे पर बात की। उन्होंने कहा कि हम लोकसभा अध्यक्ष पद पर तब ही सरकार का समर्थन करेंगे जब विपक्ष को उपसभापति का पद मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर विपक्ष को उपसभापति का पद दिया जाता है तो हम लोकसभा अध्यक्ष के चयन में सरकार का समर्थन करेंगे। राजनाथ सिंह ने उपसभापति पद पर विपक्ष की मांग पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

क्या कहा राहुल गांधी ने?

आज अखबार में लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि विपक्ष को सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग करना चाहिए। राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया और उनसे लोकसभा अध्यक्ष पर समर्थन देने को कहा। पूरे विपक्ष ने कहा कि हम लोकसभा अध्यक्ष का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि उपसभापति का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि वे मल्लिकार्जुन खरगे को वापस बुलाएंगे लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। पीएम मोदी विपक्ष से सहयोग मांग रहे हैं लेकिन हमारे नेता का अपमान हो रहा है।”

विपक्षी नेताओं से राजनाथ सिंह ने की मुलाकात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार देर रात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से बात की और इस मुद्दे पर विपक्ष का समर्थन मांगा। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक राजनाथ सिंह ने विपक्ष को उपसभापति पद की मांग पर कोई आश्वासन नहीं दिया। पिछले कार्यकाल में कोई उपसभापति नहीं रहा है। राजनाथ सिंह ने खरगे के अलावा डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन समेत अन्य विपक्षी नेताओं से भी बात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here