Home उत्तरप्रदेश “श्रेया दीदी की होगी जैनेश्वरी दीक्षा”गणिनी आर्यिका ज्ञानमती माताजी के द्वारा 22...

“श्रेया दीदी की होगी जैनेश्वरी दीक्षा”गणिनी आर्यिका ज्ञानमती माताजी के द्वारा 22 जुलाई 2024 को होगी दीक्षा

23
0

फ़िरोज़ाबाद(विश्व परिवार) | 27 अप्रैल 1991 को फ़िरोज़ाबाद नगर में श्री धर्मचंद -सुलोचना जैन के यहां श्रेया दीदी का जन्म हुआ था । आपके तीन बहनें और एक भाई है । बचपन से ही आप हंसमुख स्वभाव की होनहार बालिका थी । आपने एम.कॉम तक की पढ़ाई की ।

आपबी प्रज्ञा श्रमण मुनि अमित सागर जी महाराज के दर्शन कर उनसे बहुत प्रभावित हुई । महाराज श्री के सानिध्य में शिकोहाबाद पंचकल्याणक में बाह्मी सुंदरी नाटक से इनमें वैराग्य के भाव उपज गए । अमित सागर जी महाराज के आशीर्वाद और प्रेरणा से आपने गणिनी प्रमुख ज्ञानमती माताजी से हस्तिनापुर में 7 जुलाई 2014 को
ब्रह्मचर्य व्रत धारण किया तथा बाद में सप्तम प्रतिमा के व्रत लेकर आप माताजी के पास धार्मिक शिक्षा गुरुसेवा वैयावृत्ति में संलग्न है ।

आपके भाई मोहित भैया प्रज्ञा श्रमण मुनि श्री अमित सागर जी महाराज के संघ में दिन रात संघ के साधुओं की सेवा तथा पूरे संघ की व्यवस्था देखते हैं ।

श्रेया दीदी की लगन और योग्यता से प्रभावित होकर ज्ञानमती माताजी ने इन्हें जैनेश्वरी दीक्षा देने की स्वीकृति दी है । श्रेया दीदी की जैनेश्वरी दीक्षा 22 जुलाई 2024 को भगवान श्री आदिनाथ और भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या नगरी में गणिनी प्रमुख ज्ञानमती माताजी के करकमलों से प्रदान की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here