Home उत्तरप्रदेश हाथरस हादसे में इनामी मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दो बार में चिकित्सकीय परीक्षण...

हाथरस हादसे में इनामी मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दो बार में चिकित्सकीय परीक्षण के बाद भेजा गया कोर्ट

40
0

हाथरस(विश्व परिवार) | हाथरस हादसे में इनामी मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर का जिला अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। जिसके बाद उसे कोर्ट  में पेश होने के लिए भेज दिया गया। देर शाम 5 जुलाई को पुलिस ने दिल्ली से देव प्रकाश को गिरफ्तार किया था।

5 जुलाई की देर शाम दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर से पुलिस ने पूछताछ की। आज उसे पुलिस मेडिकल परीक्षण के लिए बागला जिला अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंची। मधुकर के मेडिकल परीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इससे पहले 2:00 बजे पुलिस मधुकर को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी, लेकिन मीडिया का भारी जमाबड़ा होने के चलते कागजी कार्रवाई पूरा करने के बाद पुलिस उससे अपने साथ ले गई। दोबार 15 मिनट बाद पुलिस मुख्य आरोपी मधुकर को मेडिकल परीक्षण के लिए बागला जिला अस्पताल लेकर पहुंची। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद देव प्रकाश मधुकर को कोर्ट भेज दिया गया।

सिकंदराराऊ के फुलरई-मुगलगढ़ी में 2 जुलाई को साकार हरि का सत्संग आयोजित किया गया। सत्संग के बाद वहां पर भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 100 से अधिक अनुयायियों की जान चली गई। इस आयोजन के लिए देव प्रकाश मधुकर ने अनुमति ली थी। पुलिस ने उसके खिलाफ मुख्य आरोपित बतौर मुकदमा दर्ज कराया। देव प्रकाश मधुकर परिवार सहित गायब हो गया। उस पर 25 हजार से बढ़ाते हुए एक लाख का इनाम रख दिया गया। पुलिस ने 5 जुलाई की देर शाम मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार किया। उसके वकील का दावा था कि उसने आत्मसमर्पण किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here