Home भिलाई दुर्ग से हरिद्वार तक सीधी रेल सेवा प्रारंभ करने विधायक रिकेश ने...

दुर्ग से हरिद्वार तक सीधी रेल सेवा प्रारंभ करने विधायक रिकेश ने पीएम और रेल मिनिस्टर को लिखा पत्र, वैकल्पिक व्यवस्था का सुझाव भी दिया

38
0
  • छत्तीसगढ़ से बद्रीनाथ धाम जाने वाले तीर्थयात्रियों को मिलेगी राहत : विधायक रिकेश सेन 

भिलाई(विश्व परिवार) | दुर्ग से हरिद्वार तक सीधी रेल सेवा प्रारंभ करने सोमवार को  वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है।

विधायक रिकेश सेन ने बताया कि दुर्ग से हरिद्वार के लिए सीधी रेल सेवा प्रारंभ किये जाने से हमारा प्रदेश छत्तीसगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड राज्य के साथ ही बद्रीनाथ तीर्थ से भी जुड़ जाएगा। बद्रीनाथ धाम, चारों धाम में से एक मुख्य धाम है इसलिए छत्तीसगढ़ के हिंदू समाज के तीर्थ यात्रियों की सुविधा को ध्यान रखते हुए दुर्ग से हरिद्वार तक सीधी रेल सेवा प्रारंभ करना बेहतर होगा।

आपको बता दें कि विगत दिनों वैशाली नगर की जन कल्याण समिति ने भी विधायक रिकेश सेन को इस संबंध में मांग पत्र सौंपा था। समिति ने सुझाव दिया कि अगर हरिद्वार तक सीधी रेल सेवा फिलहाल संभव न हो तो दुर्ग कानपुर बेतवा एक्सप्रेस का विस्तार कर उसे हरिद्वार तक चलाया जा सकता है।‌ अस्थाई वैकल्पिक व्यवस्था के तहत ट्रेन क्रमांक 12409 गोंडवाना एक्सप्रेस में बिलासपुर से 3 दिन बुधवार, गुरुवार और शनिवार एक कोच या बोगी हरिद्वार के लिए लगा दिया जाए तथा हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर निकाल कर उज्जैन-देहरादून या इंदौर-देहरादून से जोड़ दिया जाए तो भी कुछ हद तक तीर्थ यात्रियों को राहत मिलेगी।

इसी तरह वापसी यात्रा के लिए ट्रेन क्रमांक 14310 में मंगलवार, बुधवार, और शनिवार एक कोच बिलासपुर के लिए लगा दिया जावे और इस कोच को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर निकाल कर ट्रेन क्रमांक 12410 गोंडवाना एक्सप्रेस में जोड़ दिया जाए। इस व्यवस्था से भी दुर्ग भिलाई छत्तीसगढ़ के तीर्थ यात्रियों को हरिद्वार आवागमन में काफी राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here