Home राजिम   एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पांडुका में किया गया...

एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पांडुका में किया गया वृक्षारोपण विधायक रोहित साहू और सूरज कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र के द्वारा किया गया वृक्षारोपण

39
0

राजिम(विश्व परिवार) | जुलाई पीएम जवाहर नवोदय विद्यालय पांडुका में राजिम विधानसभा विधायक रोहित साहू के नेतृत्व मे सूरज कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र के डायरेक्टर सूरज सिन्हा द्वारा स्टॉफ और विद्यार्थियों के साथ मिलकर एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण किया गया ।

इस अवसर पर विधायक साहू ने कहा की एक पेड़ माँ के नाम बहुत अच्छा संदेश एवं पहल है, जिस तरह माँ बच्चे का और बच्चे माँ का ख्याल रखते है उसी प्रकार हमे माता रूपी प्रकृति का ख्याल रखना है इसलिए कम से कम एक पौधा माँ के नाम अवश्य लगाएं साथ ही उसका ख्याल भी रखे । यह अभियान न केवल पर्यावरण की दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि यह मातृत्व के प्रति सम्मान और आभार प्रकट करने का एक सुंदर तरीका भी है।’lवृक्षारोपण के महत्व के बारे में जागरूक किया और उन्हें भी इस अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने बताया कि एक पेड़ लगाने से न केवल पर्यावरण में सुधार होता है, बल्कि यह अगली पीढ़ियों के लिए एक स्वस्थ और हरित भविष्य की नींव भी रखता है।विभाग ने इस अभियान के अंतर्गत भविष्य में और भी वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। इस पहल की सराहना करते हुए, कई नागरिकों ने भी इसमें भागीदारी की इच्छा व्यक्त की और इसे एक सकारात्मक दिशा में उठाया गया कदम माना।‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान छत्तीसगढ़ सरकार की पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता और लोगों में जागरूकता को दर्शाता है। जिसका उद्देश्य जनसहभागिता के माध्यम से अधिक से अधिक हरियाली बढ़ाना है।

वही डायरेक्टर सूरज का कहना है की पेड़ पौधों के माध्यम से प्रकृति सभी प्राणियों पर अनंत उपकार करती है, अतः हमारा भी फर्ज है की प्रकृति में संतुलन बनाए रखे और आस पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने अधिक से अधिक पौधारोपण करे । सिन्हा ने लोगो से आग्रह किया की केवल सोशल मीडिया में पोस्ट करने से पर्यावरण सुरक्षित नहीं हो सकता कृपया सभी अपने आस पास पेड़ पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण हेतु अपनी भागीदारी देवे | इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रकाश सोनी, हिरेंद्र साहू,लेखराम साहू,अंजनी साहू, केशर निषाद, माधुरी साहू, डिंपल ध्रुव, अधिकारीगण और पांडुका के गणमान्य नागरिकों ने भी वृक्षारोपण में अपना सहयोग दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here