Home रायपुर दुनिया ने देखा है…किस तरह से घर में घुस के मारे हैं,...

दुनिया ने देखा है…किस तरह से घर में घुस के मारे हैं, डोडा आतंकी हमले पर ओवैसी के सवाल पर छत्‍तीसगढ़ के CM ने दिया जवाब

40
0
  • मुख्यमंत्री साय विशेष विमान से दिल्ली के लिए हुए रवाना
  • CM के दिल्ली शेड्यूल से छत्तीसगढ़ में राजनीतिक हलचल तेज
  • अरुण साव और विजय शर्मा भी रात की फ्लाइट से पहुंचेंगे दिल्ली

रायपुर(विश्व परिवार)। जम्‍मू संभाग के डोडा जिले के जंगलों में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में बलिदान हुए सेना के चार जवानों के मुद्दे पर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्णुदेव साय ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा, दुनिया ने देखा है – किस तरह से घर में घुस के मारे हैं। कैसे सर्जिकल स्ट्राइक और भी बहुत कुछ किया गया।

मुख्‍यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिल्‍ली रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही। दरअसल, डोडा मुठभेड़ में बलिदान हुए सेना के चार जवानों पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा, पीएम मोदी कहते थे ‘घर में घुस कर मारेंगे’। तो फिर ये क्या है? ये सरकार की विफलता है। वो आतंकवाद पर काबू नहीं कर पा रहे हैं। जो भी हो डोडा में जो हुआ वह बहुत खतरनाक है।

मुख्यमंत्री साय सुबह करीब नौ बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए। वहीं उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा रात की फ्लाइट से दिल्ली पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ सदन में रात्रि विश्राम करेंगे। वित्त मंत्री ओपी चौधरी भी बुधवार को दिल्ली प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री के दिल्ली शेड्यूल से ही छत्तीसगढ़ में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद मंत्री पद पर नियुक्ति व निगम मंडलों में नियुक्ति के मामले में नईदिल्ली में चर्चा होने की उम्मीद है।

डोडा में कैप्टन सहित चार सैनिक बलिदान

जम्मू संभाग के डोडा जिले के जंगलों में आतंकियों के साथ भीषण मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन समेत चार सैनिक बलिदान हो गए। आतंकियों को मार गिराने के लिए पैरा कमांडो के साथ सेना व अन्य सुरक्षाबलों ने लगभग 30 किलोमीटर के क्षेत्र की घेराबंदी कर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान छेड़ रखा है।

अभियान में हेलीकाप्टर, ड्रोन व खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है। जम्मू रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) आनंद जैन और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुठभेड़स्थल का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इस बीच, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here