Home देश-विदेश नेपाल के नए प्रधानमंत्री ओली को PM मोदी ने भेजा बधाई संदेश...

नेपाल के नए प्रधानमंत्री ओली को PM मोदी ने भेजा बधाई संदेश कहा , हमारी साझेदारी से

78
0

काठमांडो(विश्व परिवार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश नेपाल के नए प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को शुक्रवार को बधाई संदेश भेजा। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि हमारी साझेदारी ने सहयोग के नए रास्ते खोले हैं। साथ ही वादा किया कि उनकी सरकार आर्थिक समृद्धि की दिशा में हिमालयी देश की दृढ़ साझेदार रहेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीएम ओली के नेतृत्व और बहुमूल्य अनुभव से दोनों देशों के बीच व्यापक सहयोग लोगों के लाभ के लिए सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि नेपाल भारत की पड़ोस प्रथम नीति के तहत एक विशेष और प्राथमिकता वाला साझेदार बना हुआ है। ओली ने 15 जुलाई को नेपाल के 45वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। यह उनका चौथा कार्यकाल है। ओली के नेतृत्व वाली नई सरकार के सामने देश में राजनीतिक स्थिरता प्रदान करने की कठिन चुनौती है।

पीएम ओली के सचिवालय के अनुसार, भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी को मजबूत कर और सहयोग के नए अवसरों की खोज करके नेपाल की आर्थिक समृद्धि और विकास प्राथमिकताओं की प्राप्ति में उसका दृढ़ साझेदार बने रहने के लिए प्रतिबद्ध है। दोनों देशों के बीच सदियों पुरानी साझी संस्कृति, सभ्यता और खुली सीमाओं के कारण दोनों देशों के नागरिकों के बीच मजबूत संबंध स्थापित हुए हैं। ये बंधन हमारी साझेदारी को ऊर्जा, उत्साह और शक्ति प्रदान करते हैं।

द्विपक्षीय रिश्तों में और मजबूती लाएंगे
पीएम ने कहा कि हाल के वर्षों में हमारे द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति हुई है, जिसमें कनेक्टिविटी, ऊर्जा, विकासात्मक साझेदारी और लोगों के बीच आदान-प्रदान के क्षेत्र शामिल हैं। हमने इस यात्रा में आपके योगदान को हमेशा महत्व दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री ओली से दोनों देशों के समग्र विकास में साझेदारी और सहयोग करने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारी द्विपक्षीय साझेदारी और भी अधिक बढ़े और हम अपने दोनों देशों के लोगों की आकांक्षाओं को साकार करने में मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here