Home रायपुर “छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट” का आयोजन 4 अगस्त को, सैकड़ो राइडर्स का लगेगा...

“छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट” का आयोजन 4 अगस्त को, सैकड़ो राइडर्स का लगेगा जमावड़ा, कई मनोरंजन गतिविधियों का उठा पाएंगे लुफ्त

38
0

रायपुर(विश्व परिवार) । छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब मध्य भारत का एक विराट एवं भव्य आयोजन “छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट” का आयोजन 4 अगस्त, रविवार को करवाने जा रहा है, जिसमे करीब 350 से ज्यादा राइडर्स हिस्सा लेंगे, वहीं 1000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ प्रदेश में इस प्रकार का आयोजन पहली बार हो रहा है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य रोड सेफ्टी के प्रति सभी को जागरूक करना है। जिसमे सभी क्लब एवं पूरे बाइकिंग कम्युनिटी को एक मंच में लाना है। वहीं छत्तीसगढ़ राइडर्स मीट में दूसरे राज्यों के राइडर्स भी शामिल होंगे। इवेंट का समय सुबह 11:00 बजे से रात 10:00 बजे तक रहेगा जो एयरपोर्ट रोड गोल्डन शॉट के पास रखा गया है। वहीं इस पूरे कार्यक्रम में यातायात विभाग से विशेषज्ञ यातायात नियमों की जानकारी देंगे। इसके साथ ही रायपुर पुलिस द्नवारा शे के खिलाफ चलाए जा रहे निजात अभियान के साथ जुड़ कर नशे के खिलाफ लोगो को जागरूक किया जाएगा, वहीं इस इवेंट में बहुत सारे मनोरंजन गतिविधियों का प्रबंध भी किया गया है जिनमे :

1. Arm Wrestling
2. Tyre throw
3. Quiz Competition
4. Slow Raceइसी के साथ स्थल पर ऑफ रोडिंग ट्रैक भी बनाये गए है जो राइडर्स को रोमांच देंगे। इसके अलावा एक लाइव म्यूज़िक शो होगा और आखरी में डीजे नाईट रखा गया है. इवेंट में फ़ूड और शॉपिंग के भी स्टॉल होंगे।

वन विभाग और पर्यटन विभाग के भी स्टॉल होंगे जो आपने आपने विभाग की जानकारी देंगे। यह आयोजन अब हर साल किया जायेगा। इस बार हमने राजधानी रायपुर को चुना है। भविष्य में हम ये आयोजन प्रदेश दूसरे शहरों में करवाएंगे जिससे देश दुनिया को हमारे प्रदेश के खूबसूरती के बारे में भी जानकारी हो एवं छत्तीसगढ़ राज्य का पूरे भारत में नाम हो।

बता दें कि 36RC (छत्तीसगढ़ राइडिंग क्लब) का 2020 में गठन हुआ था। क्लब में 125 से ज्यादा सदस्य हैं। क्लब द्वारा बहुत सी राइड की गई है जो कि प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों के पर्यटन स्थलों तक भी की गई है। राइड के दौरान लोगो को विभिन चीज़ो के लिए जागरूक भी किया है . क्लब के अनेक सदस्य देश के सबसे कठिन मोटरेबल रोड जैसे लेह – लद्दाक , नॉर्थ ईस्ट, राजस्थान एवं दक्षिण राज्यों तक का सफर कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here