Home रायपुर ‘एक पेड़ मां के नाम’ पर गजराज बांध में किया गया वृक्षारोपण,...

‘एक पेड़ मां के नाम’ पर गजराज बांध में किया गया वृक्षारोपण, मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी सीएम अरूण साव हुए शामिल

32
0

रायपुर(विश्व परिवार) । 21 जुलाई 2024 को गजराज बांध बोरियाखुर्द रायपुर में प्रात,:काल मुख्य अतिथि  उप मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन  अरुण साव , ग्रामीण विधायक  मोतीलाल साहू ग्रीन आर्मी प्रदेश अध्यक्ष  अमिताभ दुबे , ग्रीन आर्मी,सेंट्रल कोर कमेटी के अध्यक्ष  गुरदीप सिंह टुटेजा , गजराज बांध संरक्षण समिति से  पी के साहू  साहू समाज जिला अध्यक्ष केशव  एवम् लगभग 200 स्थानीय नागरिकों के समझ ग्रीन आर्मी की 7 सूत्रिय माँग गजराज बांध बचाओ अभियान को शासन प्रशासन ने विधिवत् रूप से स्वीकार किया एवम् इस अवसर पर उनके द्वारा एक पेड़ मां के नाम पर गजराज बांध में वृक्षारोपण किया बहुत बड़ी संख्या में पर्यावरण के लिए कार्य करने वाले सम्माननीय लोग शामिल हुए। सभी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

इस अवसर पर अरूण साव  ने 7 वर्षो के तालाब बचाओ अभियान की सराहना की एवम कहा की अब इस गजराज को संरक्षित करना छत्तीसगढ़ शासन का कार्य है इस हेतु अब तत्काल कार्य किए जायेंगे।स्थानीय विधायक  मोती लाल साहू  ने कहा की तालाब की एक इन्च जमीन भी कम नहीं होगी उन्होंने सभी की सराहना की ।

ग्रीन आर्मी के 7 वर्षों के संघर्ष को बताया

ग्रीन आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष अमिताभ दुबे ने ग्रीन आर्मी के 7 वर्षों के संघर्ष को बताया कि इस हेतु 21 दिन का धरना दिया गया था सायकल रैली की गई थीं कई प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया था प्रत्येक रविवार को हम गजराज हेतू कार्य करते थे और अब शासन प्रशासन ने इसकी सुध ली है ये गजराज रायपुर के भू जल का एक बहुत बडा स्रोत साबित होगा गजराज संरक्षण समिति अध्यक्ष पी के साहू  ने ग्रीन आर्मी के एक व्यक्ती एक घमेला कार्यकर्म को सराहा एवम् सभी का आभार प्रकट किया। नगर निगम आयुक्त  अविनाश मिश्रा  ने इस अवसर पर एक प्रोजेक्ट प्लानिंग प्रस्तुत किया एवम सभी के सुझाव मांगें, स्थानीय पार्षद  निर्मलकर  भी उपस्थिति थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here