Home नई दिल्ली मानसून सत्र का चौथा दिन, आज भी बजट को लेकर संसद में...

मानसून सत्र का चौथा दिन, आज भी बजट को लेकर संसद में हंगामे के आसार,कल विपक्ष ने किया था वॉकआउट

31
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार) | संसद में आज मानसून सत्र का चौथा दिन है. बुधवार को सदन शुरू होने से पहले विपक्षी दलों ने संसद भवन के बाहर बजट के विरोध में प्रदर्शन किया था. प्रश्नकाल में राज्यसभा में चर्चा के दौरान विपक्ष के नेताओं ने वॉकआउट किया था. वित्त मंत्री के खिलाफ विपक्षी नेताओं ने नारेबाजी की थी. आज भी संसद में हंगामे के आसार हैं।
संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिरिजू ने विपक्ष पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बजट पर विपक्ष पीएम मोदी को गाली दे रहा है. विपक्ष के लोग बजट पर बात नहीं कर रहे हैं सिर्फ राजनीती कर रहे हैं.ये लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.विपक्ष के लोगों ने बजट पर बात नहीं की. मैं अपील करता हूं बजट सेशन में सिर्फ बजट पर बात होनी चाहिए.बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बजट पर इंडिया गठबंधन अपने रुख को साफ करे.आरजेडी कहती है कि बिहार को ‘झुनझुना’ दिया गया है, जबकि मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि बिहार और आंध्र प्रदेश को ‘पकौड़े और जलेबी’ दिए गए. पूनावाला ने अगर किसी राज्य को उसका अधिकार दिया जाए तो इंडी अलायंस के लोक उस राज्य को लोगों का किस प्रकार से अपमान करते हैं. राजद को बताना चाहिए कि क्या वो खरगे जी की बयान के इत्तेफाक रखते हैं. विपक्ष को बजट से नहीं बजट बनाने वाले लोगों से दिक्कत है।
TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने सरकार पर बोला हमला
लोकसभा में बुधवार को बजट पर चर्चा के दौरान अध्यक्ष ओम बिरला और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के बीच कई बार तीखी नोकझोंक देखने को मिली। बनर्जी ने कहा कि अपनी कुर्सी की पेटी बांधकर रखिए,मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है. बनर्जी बजट को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर रहे. उन्होंने पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर निशाना साधा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here