Home रायपुर संसद के मानसून सत्र में बंगाल को लेकर दिए बयान पर संसद...

संसद के मानसून सत्र में बंगाल को लेकर दिए बयान पर संसद में हंगामा

30
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार) | TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने BJP सांसद निशिकांत दुबे के मुर्शिदाबाद और मालदा जिले को लेकर दिए गए बयान पर आपत्ति जताई.उन्होंने कहा कि यहां पर एक सांसद कहते हैं बंगाल के कुछ जिलों को अलग कर केंद्रशासित प्रदेश बनाया जाए. इस पर स्पीकर ने कहा कि उन्होंने अपनी बात अपने विशेषाधिकार में रखी है.इसके बाद विपक्षी सांसदों ने काफी ज्यादा हंगामा किया।
BJP सांसद निशिकांत दुबे ने कहा था, “मैं मांग करता हूं कि मालदा,मुर्शिदाबाद,अररिया,किशनगंज,कटिहार और संथाल परगना क्षेत्र को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया जाए,अन्यथा हिंदू यहां से गायब हो जाएंगे।”
राघव चड्ढा ने पूछा- क्या मोबाइल की हो रही जासूसी??
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार की तरफ से विपक्ष के कई नेताओं के मोबाइल पर ऐसे संदेश आ रहे हैं कि उनके मोबाइल की जासूसी हो रही है, क्या सरकार के पास ऐसी जानकारी है? केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने जवाब देते हुए कहा की सरकार की तरफ से ऐसी कोई हैकिंग और ट्रैकिंग नहीं होती. सरकार का विभाग एप्पल से भी संपर्क में है कि आखिर उन्होंने अपने यूजर्स को ऐसे संदेश कैसे भेजें?
खाने की चीजों में मिलावट को लेकर सरकार से पूछा गया सवाल
सुधा मूर्ति ने राज्यसभा में सवाल उठाते हुए कहा कि खाने की चीजें में मिलावटों के चलते देश में कैंसर के मामले और गंभीर बीमारियां बढ़ रही है. सरकार से उन्होंने मांग की कि इस तरह की मिलावट को रोकने के लिए कुछ कदम उठाये जाए. केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने जवाब देते हुए कहा कि हमारा मंत्रालय इसको रोकने के लिए कई टेस्टिंग लब पर भी पैसा खर्च कर रहा है. हाल ही में पेश किए गए बजट में भी इसका प्रावधान है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here