Home रायपुर Rinku Singh को मिला ‘फील्डर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड

Rinku Singh को मिला ‘फील्डर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड

32
0

Rinku Singh को मिला ‘Fielder of the Series’ अवॉर्ड
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से T20I सीरीज की अपने नाम
रिंकू सिंह ने लगातार दूसरी सीरीज में जीता फील्डर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड

नई दिल्ली(विश्व परिवार)। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच सुपर-ओवर में अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम टी20 सीरीज पर 3-0 से अपने नाम की। टी20 सीरीज में मिली शानदार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया की मेडल सेरेमनी हुई। इस सेरेमनी के दौरान कोच टी दिलीप ने ‘फील्डर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड रिंकू सिंह को दिया।
Rinku Singh ने जीता ‘फील्डर ऑफ द सीरीज’का अवॉर्ड
दरअसल, आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया में एक नया ट्रेंड शुरू हुआ और इसे शुरू करने वाले टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप है। हर मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर चुना जाता है और द्विपक्षीय सीरीज में हर सीरीज खत्म होने के बाद फील्डर ऑफ द सीरीज चुना जाता है।
हाल ही में भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के बाद भी ये प्रथा जारी रही, जिसमें टी दलीप ने फील्डर ऑफ द सीरीज मेडल के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया। इन खिलाड़ियों में रिंकू सिंह, रियान पराग और रवि बिश्नोई का नाम शामिल है।
कोच दिलीप ने कोचिंग स्टाफ में नीदरलैंड के पूर्व क्रिकेटर रेयान डेशखॉटे को विनर का नाम एलान करने को कहा।
बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में देख सकते है कि ये मेडल रिंकू सिंह ने जीता, जिन्हें शानदार फील्डिंग के लिए ये इनाम दिया गया। इस वीडियो की शुरुआत में अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत कह रहे हैं कि हमें पहले ही पता है कौन ये मेडल जीतेगा, दिलीप भाई सस्पेंस बना रहे हैं। रिंकू सिंह के मेडल जीतने के बाद सभी खिलाड़ियों ने ‘Congratulations & Celebration’ गाना गाकर उन्हें चीयर किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here