Home जगदलपुर जगदलपुर से रायपुर फोरलेन सड़क निर्माण के प्रस्ताव को राष्ट्रीय राजमार्ग...

जगदलपुर से रायपुर फोरलेन सड़क निर्माण के प्रस्ताव को राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा

32
0

जगदलपुर(विश्व परिवार)। बस्तर क्षेत्र की राजधानी रायपुर से कनेक्टिविटी को और मजबूत बनाने के लिए जगदलपुर से रायपुर के बीच फोरलेन सड़क निर्माण की मांग जल्द ही पूरी होने जा रही है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने घोषणा की है कि इस परियोजना को लेकर केंद्र सरकार के साथ सहमति बन गई है और विष्णुदेव सरकार ने यह प्रस्ताव राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दिया था. प्रस्ताव को राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है और जल्द ही धमतरी से जगदलपुर के बीच फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
इस परियोजना के तहत केशकाल घाट पर लगभग 11 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर भी बनाया जाएगा. इससे न केवल पर्यावरण को सुरक्षा मिलेगी बल्कि केशकाल में बार-बार लगने वाले जाम और इससे होने वाले लोगों की परेशानी से स्थाई निजात लोगों को मिल सकेगी. इस दिशा में सरकार तेजी से आगे बढ़ रही हैं. बस्तर की हर समस्या और मुद्दे को लेकर स्थाई समाधान मिल सके डबल इंजन सरकार होने का यह फायदा है कि मुद्दों पर केंद्र सरकार को स्पष्ट से समस्या के समाधान की तरफ जाने में सुविधा हो रही है. बीजेपी अध्यक्ष किरण देव ने दावा किया है कि जल्द ही यह काम शुरू कर दिया जाएगा।
रतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर रायपुर से धमतरी तक फोरलेन का काम पूरा किया जा चुका है और लंबे समय से इसे धमतरी से जगदलपुर तक आगे बढ़ाने के लिए ही स्थानीय लोग मांग करते रहे हैं. इससे न केवल व्यापार बल्कि यात्रियों को भी फायदा होगा. क्योंकि बस्तर से रायपुर राज्य की राजधानी तक पहुंचने में लोगों को कम से कम 6 घंटे का वक्त लग जाता था फोरलेन सड़क बन जाने से यह समय काम होगा इसके साथ ही भारी वाहनों की आवाजाही से होने वाली दुर्घटनाओं से भी निजात मिल सकेगी. नगरनार स्टील प्लांट बनने के बाद फोरलेन का काम जल्द पूरा करने को लेकर राजनीतिक दलों पर स्थानीय लोगों की तरफ से बार-बार दबाव भी बनाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here