Home नई दिल्ली विधानसभा चुनाव मंथन के लिए मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों की...

विधानसभा चुनाव मंथन के लिए मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों की बुलाई बैठक

39
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार)। देश के 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विधानसभा चुनाव से पहले एक बैठक बुलाई है. इस बैठक दिल्ली में मंगलवार (13 अगस्त) को होने वाली है. खरगे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में महासचिवों, प्रभारियों और सभी प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया गया है. आम आदमी पार्टी भी सोमवार (12 अगस्त) को चुनाव पर मंथन करेगी।
इस साल के आखिर तक हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और बिहार में चुनाव होने वाले हैं. बिहार विधानसभा चुनाव अगले साल की शुरुआत में होंगे, लेकिन इसके लिए भी अभी से ही तैयारी की जा रही है. हरियाणा और महाराष्ट्र ऐसे राज्य हैं, जहां पर इस बार कांग्रेस अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है. लोकसभा चुनाव के नतीजे भी उसके पक्ष में आए हैं। आम आदमी पार्टी भी पंजाब के बाद हरियाणा में अपनी जमीन तलाशने वाली है।
अभी किस राज्य में किसकी सरकार?
वर्तमान में 4 में से 3 राज्यों में BJP और उसके सहयोगियों की सरकार है. हरियाणा की बात करें तो यहां पर BJP की सरकार चल रही है. इसी तरह से महाराष्ट्र में BJP, शिवसेना (शिंदे गुट) और NCP (अजित गुट) की सरकार है. बिहार में BJP, JDU और उसके सहयोगियों की सरकार है. सिर्फ झारखंड ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां कांग्रेस झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ सत्ता में है. BJP को उम्मीद है कि वह इस बार यहां भी अपनी सरकार बना लेगी।
कांग्रेस इस वक्त विधानसभा चुनाव को लेकर आत्मविश्वास से भरी हुई है. पार्टी नेता सोनिया गांधी ने हाल ही में एक बैठक के दौरान कहा था कि भले ही जनता का समर्थन हमारी ओर दिख रहा है, लेकिन हमें आत्मविश्वासी नहीं होना है, बल्कि जमीनी स्तर पर काम करना है. दरअसल, लोकसभा चुनाव में मिले नतीजों के बाद कांग्रेस आत्मविश्वास से भरी हुई है. हरियाणा में पार्टी को 10 में से 5 सीटों पर जीत मिली है. महाराष्ट्र में पार्टी सबसे ज्यादा सीटें वाला दल रही है. बिहार में भी उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here