Home रायपुर एनटीपीसी नवा रायपुर में 78वें स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति के साथ मनाया गया

एनटीपीसी नवा रायपुर में 78वें स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति के साथ मनाया गया

33
0

रायपुर(विश्व परिवार)। एनटीपीसी नवा रायपुर ने 15 अगस्त, 2024 को देशभक्ति के साथ 78वें स्वतंत्रता दिवस मनाया। अपने कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में, मुख्य अतिथि श्री पी के मिश्रा, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (डब्ल्यूआर-।।, यूएसएससी और ऐश एनआई), एनटीपीसी ने तिरंगा फहराया।
सभा को संबोधित करते हुए, श्री मिश्रा ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व और देश के विकास में एनटीपीसी के योगदान पर बात की। उन्होंने एनटीपीसी के अक्षय ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करने और आगे के अवसरों और चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला।
उन्होंने प्लांट के प्रदर्शन, परियोजना निष्पादन, वाणिज्यिक क्षेत्र में उपलब्धि, नई पहल और पुरस्कार और मान्यता प्राप्त करने में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पश्चिमी क्षेत्र ॥ स्टेशनों की भी सराहना की।
इसके अलावा, मुख्य अतिथि ने यूएसएससी (एकीकृत साझा सेवा केंद्र), प्रचालन सेवाएं, वाणिज्यिक, स्टेशन इंजीनियरिंग, सुरक्षा, ऐश नई पहल आदि क्षेत्रों में उपलब्धियों पर बात की। उन्होंने आगे कहा कि पश्चिमी क्षेत्र ॥ के पावर स्टेशन अगले वित्तीय वर्ष तक नेट जीरो टाउनशिप के अनुपालन के लिए ठोस प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उ‌द्देश्य के लिए, पावर स्टेशन पानी, ऊर्जा और अपशिष्ट प्रबंधन के अलावा प्लास्टिक मुक्त और स्क्रैप मुक्त पर अपना सर्वोतम प्रयास कर रहे हैं।
समारोह का मुख्य आकर्षण देशभक्ति थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम था जो अर्पिता महिला समिति के सहयोग से आयोजित किया गया था जिसमें कर्मचारियों और बच्चों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
इस अवसर पर 24 कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सराहनीय पुरस्कारों के साथ-साथ तीन कर्मचारियों को स्वास्थ्य चैंपियन पुरस्कार-2024 का वितरण भी किया गया।
समारोह का एक अन्य विशेष आकर्षण प्रदर्शनी थी जिसमें एनटीपीसी पश्चिमी क्षेत्र ॥ की 05 परियोजनाओं (कोरबा, सीपत, लारा, खरगोन और गाडरवारा) ने अपने सीएसआर प्रवर्तित और पर्यावरण अनुकूल उत्पादों का प्रदर्शन किया, जो सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य अतिथि श्री मिश्रा ने स्टालों का निरीक्षण किया और उनके प्रयासों की सराहना की तथा उन्हें इन सभी उत्पादों की विपणन क्षमता तलाशने की सलाह दी।
बाद में मुख्य अतिथि ने कार्यालय परिसर में मैत्रीपूर्ण फुटबॉल और वॉलीबॉल मैचों का उ‌द्घाटन किया तथा कार्य-जीवन संतुलन के महत्व को रेखांकित किया।
कार्यक्रम में श्री यू एच गोखे, कार्यकारी निदेशक-यूएसएससी; श्री एसके घोष, कार्यकारी निदेशक प्रचालन सेवाएं; अर्पिता महिला समिति के पदाधिकारी और सदस्यः मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक, कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here