Home रायपुर आज महंत लक्ष्मी नारायण दास महाविद्यालय में सद्भावना दिवस का आयोजन किया...

आज महंत लक्ष्मी नारायण दास महाविद्यालय में सद्भावना दिवस का आयोजन किया गया,जो भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर मनाया

25
0

रायपुर(विश्व परिवार)। आज महंत लक्ष्मी नारायण दास महाविद्यालय में सद्भावना दिवस का आयोजन किया गया, जो भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर मनाया गया। यह आयोजन राजीव गांधी स्टडी सर्किल और महंत महाविद्यालय के एनएसएस इकाई के तत्वावधान में किया गया। कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर मुखर्जी और लक्ष्मी साहू ने इसका नेतृत्व किया।
मुख्य अतिथि के रूप में, छत्तीसगढ़ के शंकराचार्य विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति, डॉक्टर निगम ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया और राजीव गांधी के जीवन और उनके योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “राजीव गांधी भारत के सच्चे स्वप्नद्रष्टा और आधुनिक भारत के निर्माता थे। उन्होंने ग्रामीण भारत में जनता की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए सुनियोजित ढंग से ग्राम पंचायत योजना को लागू किया। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।”
महाविद्यालय के प्राचार्य ने भी राजीव गांधी के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा, “आज जो आधुनिक भारत हम देख रहे हैं, उसके निर्माता राजीव गांधी ही हैं।”
कार्यक्रम में प्रबंध समिति के अध्यक्ष अजय तिवारी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और राजीव गांधी द्वारा 18 वर्ष की आयु में युवाओं को वोटिंग का अधिकार दिलाने के महत्वपूर्ण कदम की सराहना की।
इस अवसर पर प्रो. अंजनी शुक्ल, पूर्व अध्यक्ष और निजी विश्वविद्यालय सचिव अनिल तिवारी सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक गण उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रीतम दास ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here