Home जगदलपुर राजीव कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता का आयोजन कर बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल...

राजीव कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता का आयोजन कर बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला,तो भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने किया पलटवार, कहा- लोकतंत्र में कानून से बड़ा कोई नहीं

48
0

जगदलपुर(विश्व परिवार)। बस्तर संभाग मुख्यालय राजीव कांग्रेस भवन में आज शुक्रवार को प्रेसवार्ता का आयोजन कर बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने बलौदा बाजार में हुए हिंसक घटना मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव बलौदाबाजार में न भाषण दिया था और न ही कलेक्टर ऑफिस प्रदर्शन में शामिल हुये थे। वे भीड़ में पांच मिनिट रूक कर वापस आ गये थे। कही भी किसी हिंसक घटना में उनके संलिप्तता का कोई भी साक्ष्य नहीं और न ही वे किसी भी प्रकार की घटना में शामिल थे। पुलिस ने उनको गलत तरीके से गिरफ्तार किया है।
विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा, सरकार और पुलिस बताये कि किन भाजपा नेताओं को नोटिस दिया, पूछताछ की गयी, न्याय संगत कार्यवाही होनी चाहिए। बघेल ने कहा इस पूरी घटना के लिये प्रदेश की भाजपा सरकार दोषी है। लचर कानून व्यवस्था और प्रशासन की निरंकुशता व लापरवाही से बलौदाबाजार में सतनामी समाज के आंदोलन में असामाजिक तत्वों की घुसपैठ हुई और इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया, जिसके लिए प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह दोषी है।साय सरकार की अकर्मण्यता के चलते ही बलौदाबाजार में कानून व्यवस्था बिगड़ी है। यदि समय रहते जैतखाम को क्षति पहुंचाने वालों पर कार्यवाही की गई होती और आहत समाज से संवाद किया गया होता तो ऐसी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं होती।
विधायक धरमलाल कौशिक ने किया पलटवार
वहीं सदस्यता अभियान को लेकर एकदिवसीय प्रवास पर जगदलपुर पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा की इसमें मामले में जो भी तथ्य जांच के दौरान आए उसके आधार पर विधायक देवेंद्र यादव को नोटिस दिया गया और बयान के लिए थाने बुलाया गया पर न उन्होंने नोटिस लिया न ही बयान देने थाने पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने विधायक देवेंद्र यादव को गिरफतार किया। विधायक धर्मलाल कौशिक ने कहा लोकतंत्र में कानून से बड़ा कोई नहीं है इसलिए कांग्रेस इसमें राजनीति न करे बल्कि कानून का पालन करे।
धरमलाल कौशिक ने कहा की अविभाजित मध्यप्रदेश के दौरान भी इतनी बड़ी घटना कभी नहीं कि भीड़ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय और कलेक्टर कार्यालय जलाने का दुस्साहस किया हो।बलौदा बाजार में यह दुस्साहस कांग्रेस के नेताओं ने किया है इसलिए कानून की परिधि में जो भी आयेगा उस पर कार्रवाई होगी इसलिए कांग्रेस ढकोसला करना बंद करे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here