Home डोंगरगढ़ देवी भक्तो के लिए बड़ी खुशखबरी: प्रसिद्द देवी स्थल डोंगरगढ़ में रोपवे...

देवी भक्तो के लिए बड़ी खुशखबरी: प्रसिद्द देवी स्थल डोंगरगढ़ में रोपवे का संचालन शुरू शारदेय नवरात्रि की तैयारियां जोर शोर से जारी

27
0

डोंगरगढ़(विश्व परिवार)। नवरात्रि पर्व शुरू होने से पहले देवी भक्तो के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। दरअसल प्रसिद्द देवी स्थल डोंगरगढ़ में एक बार फिर से रोपवे का संचालन शुरू कर दिया गया है। भक्त इसका लाभ इस साल शुरू होने वाले शारदेय नवरात्री से ले पाएंगे। ऐसे देवी भक्त जो सीढ़ियों से मंदिर पहुंचे में अक्षम हैं वे अब रोपवे की मदद माँ बम्लेश्वरी का दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि शारदेय नवरात्रि की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं। भक्तों की सुविधाओं और सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर ट्रस्ट नवरात्रि की शुरुआत से पहले ही व्यवस्था को दुरुस्त बनाने में जुटा हुआ है।
देश-विदेश से पहुंचेंगे देवीभक्त
बता दें कि, छ्त्तीसगढ़ के डोंगरगढ में विराजमान विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर में 3 अक्टूबर से नवरात्रि पर्व पर मेला लगेगा, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे।
नवरात्रि पर्व पर बाहर से आने वाले दर्शनार्थी, पदयात्रियों को बेहतर यातायात व्यवस्था एवं बिजली, पानी से संबंधित स्टाल के अलावा मनोरंजन की दुकानों को भी सजाने का कार्य किया जा रहा है। मंदिर परिसर से लेकर मुख्य मार्गों में स्वास्थ्य के साथ बाहर से आने वाले वाहनों की पार्किंग को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here