Home दंतेवाड़ा एएम/एनएस इंडिया द्वारा फुलपाड़ में एकीकृत जल आपूर्ति एवं सामुदायिक स्नानघर का...

एएम/एनएस इंडिया द्वारा फुलपाड़ में एकीकृत जल आपूर्ति एवं सामुदायिक स्नानघर का उद्घाटन किया गया

31
0

गणेश चतुर्थी पर फुलपाड़ को एएम/एनएस इंडिया द्वारा एकीकृत जल आपूर्ति एवं सामुदायिक स्नानघर का उद्घाटन किया गया

दंतेवाड़ा(विश्व परिवार)।  एएम/एनएस इंडिया द्वारा गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर दंतेवाड़ा जिले के ग्राम फुलपाड़ में एकीकृत जल आपूर्ति एवं सामुदायिक स्नानघर का उद्घाटन किया गया। जिसका प्रबंधन गांव की महिला स्व सहायता समूह द्वारा किया जाएगा। यह कंपनी की सीएसआर पहल “निर्माण और उज्ज्वला” परियोजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को सशक्त करने के उद्देश्य से किया गया है। जिससे ग्रामीण समुदाय, विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों को बेहतर स्वच्छता और सुरक्षा प्रदान किया जा सके।
कम्पनी द्वारा इस निर्मित भवन में 24×7 पेयजल सुविधा, स्वच्छ बाथरूम, सोलर हाई मास्ट लाइट और सोलर पावर्ड वाटर सप्लाई जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इन सुविधाओं का उद्देश्य गांव के लोगों को सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण देना है, जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके।
इस प्रोजेक्ट के तहत, फुलपाड़ में अन्य 6 स्थानों पर भी समान सुविधाओं का निर्माण किया जा रहा है।
उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता पंचायत सचिव-समर सिंह ठाकुर, एसएचजी अध्यक्ष- श्रीमती जोगी वेट्टी, और एएम/एनएस इंडिया के जीएम श्री वाई राघवलु द्वारा किया गया।
इसके अलावा सीएसआर टीम तेज प्रकाश शर्मा, श्री राजगोपाल दातला और श्री नवीन अमंग ने कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
पंचायत सचिव समर सिंह ठाकुर ने एएम/एनएस इंडिया के इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि- यह ब्लाॅक में अपनी तरह की पहली ऐसी परियोजना है जहां सभी सुविधाएं एकीकृत है, और एक ही स्थान पर प्रदान की जा रही है। साथ ही उन्होंने महिलाओं एवं ग्रामीणों को सलाह देते हुए कहा कि वे पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करें और गांव के युवाओं और महिला स्व सहायता समूहों के माध्यम से बुनियादी सुविधाओं का उचित प्रबंधन करें।
एएम/एनएस इंडिया के इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक संरचना को बेहतर बनाना और स्थानीय समुदाय के जीवन स्तर में सुधार करना है।जिससे ग्रामीण समुदाय, विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों को बेहतर स्वच्छता और सुरक्षा प्रदान किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here