Home दंतेवाड़ा एएम/एनएस इंडिया द्वारा किरंदुल में मेधावी छात्र को ‘ज्ञान ज्योति टॉपर्स अवार्ड’...

एएम/एनएस इंडिया द्वारा किरंदुल में मेधावी छात्र को ‘ज्ञान ज्योति टॉपर्स अवार्ड’ और डिजिटल क्लासरूम का उद्घाटन किया गया

26
0

एएम/एनएस इंडिया द्वारा दंतेवाड़ा के ग्रामीण इलाकों में शिक्षा क्षेत्रों को मिल रहा बढ़ावा।

दंतेवाड़ा(विश्व परिवार)। एएम/एनएस इंडिया के ‘पढ़ेगा भारत’ प्रोजेक्ट के तहत किरंदुल के मेधावी छात्र श्री आशुतोष शर्मा को ‘ज्ञानज्योति टॉपर्स अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा देने और विशेष रूप से पिछड़े क्षेत्रों के छात्रों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदान किया गया।
समारोह में डोमन सिंह (डिवीजनल कमिश्नर) और मयंक चतुर्वेदी, (जिला कलेक्टर) द्वारा आशुतोष शर्मा को चेक सौंपा गया। कार्यक्रम के दौरान कुमार विश्वरंजन- मुख्य कार्यकारी अधिकारी,जिला पंचायत एवं एएम/एनएस इंडिया सीएसआर टीम रामचंद्र और डॉ. तेज प्रकाश जी की उपस्थिति रही। इस अवसर पर आशुतोष के माता-पिता, सत्यनारायण शर्मा और सिंधु शर्मा ने एएम/एनएस इंडिया के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।
इसके साथ ही, एएम/एनएस इंडिया कम्पनी के सीएसआर पहल के अंतर्गत पटेलपारा-किरंदुल बस्ती के मिडिल स्कूल में डिजिटल पाठशाला क्लास रूम का उद्घाटन, अध्यक्ष एवं सीएमओ नगर पालिका परिषद (किरंदुल) तथा जीएम -एएम/ एनएस इंडिया (किरंदुल) द्वारा किया गया। इस अवसर पर टीआई- किरंदुल पुलिस स्टेशन, क्लस्टर समन्वयक, वार्ड प्रतिनिधि, शिक्षकों और अभिभावकों की उपस्थिति रही।
एएम/एनएस इंडिया कम्पनी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। जिसमें डिजिटल पाठशाला क्लासरूम एवं ज्ञान ज्योति टाॅपर्स अवाॅर्ड इसका महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस पहल का मुख्य उद्देश्य छात्रों को तकनीकी शिक्षा से जोड़ना और मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करते हुए उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाना है। कम्पनी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार एवं शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में उठाया गया यह कदम, निश्चित रूप से शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने में सहायक सिद्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here