Home नई दिल्ली विशेष अभियान 4.0 के तहत 16 से 30 सितंबर 2024 तक तैयारी...

विशेष अभियान 4.0 के तहत 16 से 30 सितंबर 2024 तक तैयारी चरण में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की गतिविधियां

21
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार)। प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग (डीएआरपीजी) ने सरकारी कार्यालयों में लंबित मामलों को कम करने के लिए विशेष अभियान 4.0 शुरू किया है। विशेष अभियान 4.0 को दो चरणों में लागू किया जा रहा है, अर्थात् 15 से 30 सितंबर 2024 तक प्रारंभिक चरण और 2 से 31 अक्टूबर 2024 तक मुख्य चरण।
विशेष अभियान की तैयारी को लेकर, प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग के अनुभागों/विभागों और डीएएंडएफडब्ल्यू के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत अधीनस्थ/संलग्न कार्यालयों, पीएसयू, स्वायत्त निकायों और प्राधिकरणों के सभी नोडल अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक आयोजित की गई। उन्हें डीएआरपीजी के दिशानिर्देशों के मापदंडों के अनुसार लंबित मामलों की पहचान करने के लिए कहा गया है। यह विभाग तैयारी चरण पर एक पीआईबी नोट पहले ही जारी कर चुका है।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने मंत्रालय के अपर सचिव और संयुक्त सचिव के साथ कृषि भवन में विभिन्न मंजिलों का दौरा किया तथा भवन की साफ-सफाई की समीक्षा की।
सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने अपर सचिव और संयुक्त सचिव के साथ शास्त्री भवन में रिकॉर्ड रूम तथा विभिन्न अनुभागों/प्रभागों का भी दौरा किया और रिकॉर्ड प्रबंधन की प्रगति तथा स्थलों की साफ-सफाई की समीक्षा की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here