Home राजनांदगांव नवरात्र को लेकर मां बम्लेश्वरी मंदिर में खास तैयारियां,श्रद्धालुओं को मिलेगी विशेष...

नवरात्र को लेकर मां बम्लेश्वरी मंदिर में खास तैयारियां,श्रद्धालुओं को मिलेगी विशेष सुविधाएं

20
0

राजनांदगांव(विश्व परिवार)। जिले के धर्म नगरी डोंगरगढ़ में स्तिथि विश्व प्रसिद्ध माँ बम्लेश्वरी मंदिर जहा वर्ष में दो नवरात्र पर्व पर भव्य रूप से मेले का आयोजन मंदिर ट्रस्ट समिति और प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में होता है….
वहीं इस बार आगामी तीन अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र पर्व को लेकर भी तैयारियां शुरू हो गई है. मंदिर ट्रस्ट और प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से की जाने वाली तैयारियों का जायजा लेने आज बड़ी माँ बम्लेश्वरी मंदिर के छीरपानी स्तिथि प्रांगण में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी।
कलेक्टर के साथ साथ ही एसपी. डोंगरगढ़ विधायक. नगर पालिका अध्यक्ष. सहित सभी विभागों के अधिकारी मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष और ट्रस्टी सहित शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे. बैठक में कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए तो वहीं एसपी ने भी नवरात्र में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी किए जाने की बात कही।
वहीं विधायक हर्षिता बघेल ने मेले के दौरान अतिरिक्त बायो टॉयलेट की व्यवस्था करने की ओर जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट किया जिससे श्रद्धालुओं को तकलीफ़ न हो…. वहीं मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने रोप वे के संचालन और मेंटेनेंस के संबंध में जानकारी सबसे साझा की।
सभी ने कहा कि माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालूओं को सुगमता से दर्शन हो और वे डोंगरगढ़ से अपने साथ अच्छी यादे ले जाए ये सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here