Home हरियाणा प्रधानमंत्री मोदी आज पलवल जिले में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी आज पलवल जिले में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे

23
0

गुरुग्राम(विश्व परिवार)। हरियाणा का चुनावी रण अब और भीषण हो चला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पलवल जिले के गदपुरी में एक बड़ी चुनावी जनसभा (Big करने जा रहे हैं। इसको लेकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रैली के दौरान आमजन असानी से गंतव्य तक आवागमन कर सकें, इस बाबत करीब 10 मार्गों के ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।
दिल्ली-आगरा हाईवे पर सुबह नौ बजे से रात के 9 बजे तक आवागमन से बचने की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। चुनावी सभा के आयोजन का समय दोपहर दो बजे है। इसको लेकर सोमवार को पुलिस और भाजपा के कार्यकर्ता दिनभर तैयारियों में जुटे रहे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों का कहना है कि एक अक्टूबर को सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहन पलवल की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।
जरूरत पड़ने पर वह वैकल्पिक तौर पर बाईपास, कुंडली-मानेसर-पलवल (केएपमी) और कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं। दिल्ली-फरीदाबाद से पलवल, यूपी के कोसी, मथुरा जाने वाले वाहन चालक दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के फरीदाबाद स्थित कैली कट का प्रयोग करते हुए केएमपी से होते हुए पलवल के अटोहा कट से उतरकर अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।
पलवल, यूपी के कोसी,मथुरा से दिल्ली-फरीदाबाद जाने वाले वाहन पहले पलवल के अटोहा कट से कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे (केएमपी) का प्रयोग करते हुए तथा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के फरीदाबाद स्थित कैली कट से उतरकर अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।
इन वैकल्पिक मार्गों से होकर जाएं :
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पलवल के गदपुरी में प्रधानमंत्री के आगमन पर फरीदाबाद और दिल्ली के वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। मंगलवार सुबह 9 बजे से शाम के समय के बीच दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद के वाहन चालक पलवल पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग के रूप में बाईपास रोड से आईएमटी चौक होते हुए फतेहपुर-मांदकोल-पलवल मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं।
कैली से गदपुरी-पृथला की तरफ जाने वाले वाहन दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे के स्थान पर वैकल्पिक मार्ग बाईपास रोड का प्रयोग करें। पलवल की तरफ जाने वाले वाहन वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग केएमपी-केजीपी, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का प्रयोग करें। वाहन चालक दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की ओंर जाने के लिए कैली से जाजरू अंडरपास मार्ग का प्रयोग करें। साथ ही केएमपी-केजीपी एक्सप्रेसवे की ओर जाने के लिए फरीदाबाद बाईपास से आईंएमटी चौक होते जाएं।
चुनावी रैली के दौरान तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे
प्रधानमंत्री की प्रस्तावित चुनाव सभा को लेकर फरीदाबाद, पलवल और नूंह जिले की पुलिस सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि चुनावी रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में तीन हजार के आसपास पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इस बाबत लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू), सीआईटी, मुखबिर तंत्र आदि को सक्रिय कर दिया गया है। सभी थाना, पुलिस चौकी और क्राइम ब्रांच की टीम लगातार गश्त कर कर रही हैं।
लोगों को 5 लेयर सुरक्षा चक्र से गुजरना पड़ेगा
सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री की चुनावी सभा के दौरान सादी वर्दी में भी जगह-जगह पुलिस की तैनाती की जाएगी। सभा में पहुंचने वाले लोगों को पांच लेयर के सुरक्षा चक्र से गुजरना पड़ेगा। लोगों की बारीकी से जांच की जाएगी। पुलिस कर्मी हाथ से जांच करने के अलावा हैंडहेल्ड मशीन से भी जांच करेंगे। डोर फ्रेम से भी जांच की जाएगी। बीड़ी, सिगरेट, आपत्तिजनक परिधान, खान-पान आदि ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।
पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी लगाए गए, बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा
सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर पार्किंग की समुचित व्यवस्था की है। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले व्यक्ति अपने वाहनों को सुरक्षित पार्क कर सकें, इस बाबत करीब 10 पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही पार्किंग में भी सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पार्किंग स्थल पर भी डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड आदि की तैनाती होगी।
भाजपा के सभी 22 उम्मीदवार मंच पर उपस्थित रहेंगे
मंगलवार को गदपुरी में होने वाली भाजपा की रैली में दक्षिण हरियाणा की 22 विधानसभा सीटों पर खड़े भाजपा के उम्मीदवार मंच पर उपस्थित रहेंगे। इनमें जिला फरीदाबाद, पलवल, नूंह, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़ आदि शामिल है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि भारी तादाद में लोग प्रधानमंत्री मोदी को सुनने पहुंचेंगे। उन्होंने दावा किया है कि प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है।
फरीदाबाद के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ाई गई
रैली को लेकर फरीदाबाद पुलिस भी तैयारी तेज कर दी है। सात सीमावर्ती क्षेत्रों में अंतराज्यीय नाके लगाकर वाहनों पर नजर रख रही है। सभी नाकों पर अर्ध सैनिक बल तैनात हैं। पुलिस की टीम एनआईटी, बल्लबगढ़ व सेंट्रल जोन में फ्लैग मार्च निकालकर आमजन को जागरूक कर रही है। पुलिस की टीम बदरपुर बॉर्डर, जैतपुर दिल्ली बॉर्डर, शूटिंग रेंज सूरजकुंड, मांगर भाटी माइंस, मोहना तथा मंझावली यमुना पुल के अलावा जैतपुर-इस्माइलपुर रोड, बसंतपुर आदि स्थानों पर नाके लगाए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here