Home Korba 1 महीने तक चले पोषण माह समापन में मंत्री देवांगन ने बच्चों...

1 महीने तक चले पोषण माह समापन में मंत्री देवांगन ने बच्चों को तिलक चंदन लगाकर खीर खिलाया

23
0

कोरबा(विश्व परिवार)। 1 महीने तक चले पोषण माह का 30 सितंबर को समापन हुआ. कलेक्ट्रेट स्थित सभा कक्ष में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को भी सुना गया. जिसमें कोरबा जिले को 700 सक्षम आंगनबाड़ी केंद्र भी मिले हैं. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन के साथ ही कलेक्टर और अलग अलग विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. समापन अवसर पर बच्चों को तिलक चंदन लगाकर खीर खिलाया गया. साथ ही पोषण माह के दौरान अच्छा काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।
सुपोषण युक्त भोजन उपलब्ध कराएं
इस अवसर पर मंत्री लखनलाल देवांगन ने कहा कि शासकीय योजना के क्रियान्वयन के साथ ही जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में गर्भवती माताओं, शिशुवती माताओं, किशोरियों, बच्चों के लिए सुपोषण युक्त आहार उपलब्ध कराया गया. पोषण माह जैसे कार्यक्रम जिले में संचालित होते रहने चाहिए. इसके साथ ही स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए.जिला खनिज संस्थान न्यास मद के माध्यम से कोरबा जिले को विकसित करने के साथ ही सजाने व संवारने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है. डीएमएफ मद से जिले के जर्जर आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूल, छात्रावास एवं स्वास्थ्य केन्द्रों का निर्माण कराया जा रहा है।
पर्यवेक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सम्मान
बच्चों का अन्नप्राशन और कर्मचारियों को इनाम : पोषण माह में उत्कृष्ट काम करने वाले पर्यवेक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया. इस दौरान मंत्री देवांगन ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को सुपोषित छत्तीसगढ़ बनाने की सामूहिक शपथ दिलाई. उन्होंने नौनिहाल बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here