Home रायपुर श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में गांधी जयंती के उपलक्ष में स्वच्छता हि...

श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में गांधी जयंती के उपलक्ष में स्वच्छता हि सेवा अभियान चलाया गया..

29
0
  • विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से स्वच्छता अभियान में भाग लिया एवं स्वच्छता का संदेश दिया..

रायपुर(विश्व परिवार)। महात्मा गांधी जी ने सदैव स्वच्छता को प्राथमिकता दी है और उनके विचारों को इस अभियान में शामिल किया गया। इसलिए श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी परिसर में गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान “स्वच्छता ही सेवा” चलाया गया जिसमें नोडल अधिकारी डॉ. सत्यज तिवारी, एनसीसी कॉर्डिनेटर राजेंद्र पटेल, डॉ. अंजलि यादव सहायक प्राध्यापक के साथ-साथ डीन डॉ. अभिषेक श्रीवास्तव , डॉ. यदु, श्री गौरव शर्मा, श्री दुशयंत और यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी भी शामिल हुए। इस अवसर पर गांधी जी के आदर्शों को अपनाने का संकल्प लिया गया ।
डॉ. सत्यज तिवारी ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और हमें इसके लिए सदेव सजक रहना चाहिए। राजेंद्र पटेल ने कहा कि गांधी जी के आदर्शों को अपनाने से हम एक बेहतर समाज बना सकते हैं ।
इस अभियान में विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और यूनिवर्सिटी कैंपस की स्वच्छता के लिए कार्य किया। डॉ. अंजलि यादव ने कहा कि छात्रों की भागीदारी से हमें उम्मीद है कि हम एक स्वच्छ और हरित कैंपस बना सकते हैं।
इस अवसर पर डीन डॉ. अभिषेक श्रीवास्तव, ने कहा कि गांधी जी के आदर्शों को अपनाने से हम एक बेहतर भविष्य बना सकते हैं। डॉ. यादव ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और हमें इसके लिए काम करना चाहिए।
इस अभियान के माध्यम से श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी ने गांधी जी के आदर्शों को अपनाने का संकल्प लेकर यह उम्मीद सबसे बनाई है की हम एक बेहतर समाज बना सकते हैं।
एस.आर.यू के कुलसचिव डॉ सौरभ कुमार शर्मा, माननीय कुलपति प्रो. एस के सिंह और प्रति – कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम ने स्वच्छता अभियान की सराहना की और महात्मा गांधी के विचारों के साथ अग्रसर रहने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here