Home महाराष्ट्र देश की आर्थिक राजधानी मुंबई महानगर में आज को संत-समागम और विश्वमैत्री-...

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई महानगर में आज को संत-समागम और विश्वमैत्री- महोत्सव का भव्य आयोजन

22
0

महाराष्ट्र(विश्व परिवार)। श्रद्धेय श्री देवेंद्र ब्रम्ह्चारी जी के मार्गदर्शन में महावीरायतन फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न जैन संघों के साधु-संत एक मंच पर होंगे।
केरल के महामहिम राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के मुख्य-आथित्य में आज 6 अक्टूबर को संत-समागम और विश्वमैत्री- महोत्सव का भव्य एवम ऐतिहासिक आयोजन मुम्बई के बिरला मातोश्री सभागार में-
इस वर्ष मुंबई महानगर में सकल जैन समाज के साधु संतों का चातुर्मास हो रहा है, जिनमें दिगंबर, श्वेतांबर, तेरापंथी और स्थानकवासी संघ के साधुगण शामिल है।
श्रध्देय श्री देवेंद्र ब्रम्ह्चारी जी के मार्गदर्शन में महावीरायतन फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस भव्य-कार्यक्रम में भगवान महावीर के बताए मार्ग पर अग्रसर सभी जैन संघो के साधु-संतों समागम एक मंच पर होगा और उनके मुखारविंद से विश्व-मैत्री के लिए होने वाले प्रयासों पर मंगल प्रवचन होगें।
आज रविवार 6 अक्टूबर को बिरला मातोश्री सभागार सभागार (बॉम्बे हॉस्पिटल ) मुम्बई में दोपहर 2:00 बजे से आयोजित इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के मुख्य- अतिथि केरल के महामहिम राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान जी और मुख्य- अतिथि और प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
साथ ही केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले जी,महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर जी, महाराष्ट्र शासन में मंत्री  मंगलप्रभात जी लोढ़ा, राजस्थान सरकार में मंत्री  झाबरसिंह खर्रा जी,राज्यसभा के युवासांसद मिलिंद देवड़ा की गरिमा में उपस्थित रहेगी। इनके साथ ही देश के विख्यात उद्योगपति, साहित्यकार, सिने जगत के कलाकार एवम सभी समाज के महत्वपूर्ण हस्तियां इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here