Home रायपुर एसआरयू ने नवरात्रि के अवसर पर रास गरबा के भव्य आयोजन में...

एसआरयू ने नवरात्रि के अवसर पर रास गरबा के भव्य आयोजन में विद्यार्थियों ने लगाई चोकड़ी….

24
0

 

  • ढोलीदा.. ढोलीदा..चोगाड़ा तारा छबीला तारा रँगीला तारा…. में तीन ताली दो ताली गरबा….

रायपुर(विश्व परिवार)। नवरात्रि के खुशी के अवसर पर, श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों और सभी स्टाफ सदस्यों के लिए एक जीवंत रास गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया। उत्सव की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्वलन और देवी दुर्गा की पूजा अर्चना के साथ हुई, जिसका नेतृत्व यूनिवर्सिटी के उच्च अधिकारियों ने किया। इस शुभ कार्य ने ऊर्जा, भक्ति और सांस्कृतिक एकता से भरी शुरुआत की।
विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों ने पारंपरिक दो-ताली और तीन-ताली गरबा शैलियों में नृत्य करते हुए उत्साहपूर्वक गरबा में भाग लिया, गोलाकार संरचनाओं में सुंदर ढंग से आगे बढ़े। गरबा गीतों की धुन और ढोलीदा.. ढोलीदा.. ढोल हय्या मा वागे वागे ढोलीदा…. चोगाड़ा तारा छबीला तारा रँगीला तारा…., नगाड़ा संग ढोल बाजे, ढोल बाजे धांय धांय धम धम धांय…जैसे लोकप्रिय बॉलीवुड ट्रैक के मिश्रण ने हवा को उत्सव और एकजुटता का माहौल बना दिया। लयबद्ध आंदोलनों, रंग-बिरंगे परिधानों और जीवंत संगीत ने इस कार्यक्रम को एक यादगार अनुभव बना दिया, जिससे यूनिवर्सिटी के सदस्यों में सामुदायिक भावना और सांस्कृतिक विरासत के उत्सव को बढ़ावा मिला।
यूनिवर्सिटी के प्रति-कुलाधिपति श्री हर्ष गौतम, कुलपति प्रो. एस.के. सिंह और रजिस्ट्रार डॉ. सौरभ कुमार शर्मा कार्यक्रम में उपस्थित रहे और उन्होंने सभी विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों को नवरात्रि उत्सव की शुभकामनाएं दीं और रास गरबा में भारी भीड़ के लिए सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here