Home छत्तीसगढ़ समय-सीमा की बैठक सम्पन्न : कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों को त्वरित गति...

समय-सीमा की बैठक सम्पन्न : कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों को त्वरित गति से निराकरण करने दिए निर्देश

96
0
  • महतारी वंदना योजना तथा पीएम विश्वकर्मा योजना से अधिक-से-अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करें – कलेक्टर श्री लंगेह

कोरिया (विश्व परिवार)। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए समय-सीमा पर प्रकरणों का निराकरण करने तथा महतारी वंदना योजना तथा पीएम विश्वकर्मा योजना की समीक्षा करते हुए अधिक-से-अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देष दिए । श्री लंगेह ने बैठक में भारत सरकार एवं राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाएं जैसे स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, खाद्य सुरक्षा, जल जीवन मिशन आदि प्रमुख योजनाओं की समीक्षा की उन्होंने माननीय हाईकोर्ट से प्राप्त लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने महतारी वंदन योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना धान खरीदी व धान के उठाव की भी जानकारी ली। श्री लंगेह ने समय सीमा की बैठक में जन चौपाल, पीजी पोर्टल एवं जन शिकायत पोर्टल में लंबित प्रकरणों की समीक्षा की तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों का समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश दिये।

राजस्व अधिकारी करें निरंतर निरीक्षण
समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने सभी उपस्थित राजस्व अधिकारियों को छात्रावास, आश्रम, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्रों का निरंतर निरीक्षण कर उचित व्यवस्था बनाए रखने तथा आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में संयुक कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 62 आवेदन
दूरस्थ ग्राम पंचायत चुलादर के स्कूली बच्चों ने कलेक्टर के समक्ष रखी अपनी समस्या
संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह के समक्ष 62 लोगों ने अपनी समस्याओं एवं मांगों को लेकर विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन प्रस्तुत किये। विकासखण्ड सोनहत के दूरस्थ ग्राम पंचायत चुलादर के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने शिक्षक की मांग करते हुए कलेक्टर श्री लगेंह से आवदेन सौंपा। कलेक्टर ने बढ़ी ही आत्मियता से बच्चों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना। इस संबंध में कलेक्टर श्री लगेंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को बच्चों की पढ़ाई में अड़चन न आए इसके लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए तथा बच्चों को झुमका पर्यटन स्थल की सैर कराने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here