Home  बिलासपुर मोपका में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ फिर ताबड़तोड़ कार्रवाई

मोपका में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ फिर ताबड़तोड़ कार्रवाई

61
0

HIGHLIGHTS

  • लगातार चौथें दिन भी अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ गिरी गाज
  • नगर निगम और राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्रवाई
  • जीवनभर की कमाई लग जाती है दांव पर, बरतें सावधानी

    बिलासपुर(विश्व परिवार)। 
    कलेक्टर अवनीश शरण और निगम कमिश्नर अमित कुमार के निर्देश पर बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी मोपका क्षेत्र में किए जा रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की गई है। नगर निगम और राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्रवाई में मंगलवार को बचे हुए प्लाट और क्षेत्र के अन्य स्थानों पर हो रहे अवैध प्लाटिंग खिलाफ कार्रवाई करते हुए निगम की जमीन को मुक्त कराया। इस दौरान सीसी सड़क और बाऊण्ड्रीवाल को ध्वस्त किया गया।
    शहर अंतर्गत मोपका क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है। जांच के बाद जिला प्रशासन और निगम के अधिकारियों के भी होश उड़ गए। इस तरह के अवैध प्लाटिंग को धवस्त करने के लिए कलेक्टर अवनीश शरण ने मोर्चा संभाला और निगम आयुक्त को निर्देशित कर मोपका क्षेत्र के अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई कर सरकारी जमीन को मुफ्त कराया जा रहा है। इसी के तहत लगातार चार दिनों से मोपका मुख्य मार्ग के आसपास कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को भी नगर निगम, राजस्व व पुलिस विभाग की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची और प्लाटिंग के लिए किए गए अवैध निर्माण को तोड़ा गया है। इस दौरान साफ किया गया कि आने वाले दिनों में भी इस तरह की कार्रवाई चलते रहेगी।

    जीवनभर की कमाई लग जाती है दांव पर, बरतें सावधानी
    अवैध प्लाटिंग करने वाले बड़ी संख्या में सक्रिय है जो घर का सपना दिखाकर ठगने का काम कर रहे है। अवैध प्लाटिंग करके में प्लाट को बेच दिया जाता है। इसके बाद सरकारी कार्रवाई से मामला फंस जाता है। यदि कार्रवाई नहीं होती है और घर बन जाते हैं और निकट भविष्य में नियम की मार झेलनी पड़ती और बाद में परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में इस तरह के अवैध प्लाटिंग करने वालों से बचना जरुरी हो गया है। प्लाट खरीदने के दौरान पूरी जांच करके ही जमीन खरीदें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here