Home मध्य प्रदेश फर्जीवाड़े के आरोप से मुक्त हुई एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा, चयनित उम्मीदवारों...

फर्जीवाड़े के आरोप से मुक्त हुई एमपी पटवारी भर्ती परीक्षा, चयनित उम्मीदवारों को जल्द मिलेगी नियुक्ति

61
0

नई दिल्ली  (विश्व परिवार)। मध्य प्रदेश की पटवारी भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े से मुक्त हो गई है। इस एग्जाम में गड़बड़ी के आरोपों की जांच कर रहे आयोग ने इसे क्लीन चिट दे दी है। इसके बाद अब जल्द ही इस परीक्षा में सफल हुए कैंडिडेट्स को नियुक्ति दे दी जाएगी।
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ( एमपीईएसबी) की ओर से आयोजित होने वाली एमपी पटवारी भर्ती में गड़बड़ी के आरोप लगे थे। तमाम कैंडिडेट्स का कहना था कि परीक्षा में धांधली हुई है। दरअसल, एग्जाम के बाद नतीजे जारी किए गए थे तो एक ही सेंटर से 114 उम्मीदवाारों का चयन हुआ था। इनमें से भी 7 अभ्यर्थी टॉपर लिस्ट में शामिल हुए थे। इसके बाद परीक्षा सवालों के घेरे में आ गई थी। इसके बाद से राज्य सरकार ने नियुक्ति पर रोक लगा दी थी। साथ ही जांच के आदेश दिए थे। वहीं, अब जांच कर रहे आयोग ने आरोपों से मुक्त कर दिया है, जिसके बाद इस परीक्षा परिणाम के आधार पर उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी। साथ ही होल्ड किए गए नतीजों का एलान भी जल्द किया जाएगा।
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से पिछले साल 2023 मार्च-अप्रैल में ग्रुप-2 (सब ग्रुप-4) और पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह एग्जाम पूरे प्रदेश में कराई थी। वहीं, एग्जाम के कुछ समय बाद परिणामों की घोषणा हुई थी। इसके बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा पर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद पूरे मामले पर राज्य सरकार ने एक्शन लेते नियुक्ति पर रोक लगा दी थी। हालांकि, अब जांच पूरी होने और आयोग से क्लीन चिट मिलने के बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here