Home राजनीति छत्तीसगढ़ की 11 में से 6 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने कैंडिडेट्स...

छत्तीसगढ़ की 11 में से 6 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने कैंडिडेट्स किए घोषित, बची 5 सीटों पर क्यों फंसा पेंच

60
0
  • कांग्रेस ने लोकसभा की 11 सीटों में से 6 सीटों के प्रत्याशी किए घोषित
  • पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव से दिया गया है टिकट
  • प्रदेश के 5 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के लिए फंसा पेंच
    रायपुर
    :-कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें छत्तीसगढ़ के 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा भी हुई है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से 6 सीटों पर गुरुवार को बैठक के बाद सहमति बन गई बताया जा रहा है की पांच सीटों पर पेंच फंसा है, लेकिन जल्द ही इसकी सूची भी जारी कर दी जाएगी। गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय 24 अकबर रोड में बैठक के बाद इस लिस्ट पर सहमति बनी है।

    इन 6 सीटों पर नाम का ऐलान

    एआइसीसी की इस बैठक में कोरबा से ज्योत्सना लोकसभा सीट से महंत, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू, जांजगीर चांपा से शिवकुमार डहरिया, रायपुर से विकास उपाध्याय, दुर्ग से राजेंद्र साहू और राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। जिन लोकसभा सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है, उनमें बिलासपुर, कांकेर, सरगुजा, बस्तर और रायगढ़ का नाम शामिल है। कांग्रेस के सूत्र बता रहे हैं कि अगले एक-दो दिन में फिर से इन पांचो सीटों को लेकर मंथन किया जाएगा और उसके बाद पांचो सीटों की उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे।
    छत्तीसगढ़ के बिलासपुर कांकेर सरगुजा बस्तर रायगढ़ सीटों के लोकसभा उम्मीदवार अभी सामने नहीं आए हैं। इसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है की बिलासपुर में पार्टी ने उम्मीदवार का नाम तय कर लिया, लेकिन अचानक वरिष्ठ नेता ने किसी और का नाम सामने रख दिया। जिसके कारण इस सीट पर सहमति नहीं बन पाई। बाकी चार सीटों के भी यही हालात रहे जिस पैनल से नाम तय किया जा रहे हैं उन्हें में से एन वक्त पर एक और नेता का नाम सामने आ जा रहा है।ठीक इसी तरह प्रदेश कांग्रेस दीपक बैज को चुनाव में सभी 11 सीटों पर सांगठनिक भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here