Home करियर संघ लोक सेवा आयोग ने इकोनॉमिक ऑफिसर समेत इन पदों पर निकाली...

संघ लोक सेवा आयोग ने इकोनॉमिक ऑफिसर समेत इन पदों पर निकाली भर्ती, इस डेट तक करें आवेदन

82
0
  • आज 09, मार्च, 2024 से शुरू हुई इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया
  • 28 मार्च, 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे आवेदन फॉर्म
  • कुल 28 पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

(विश्व परिवार) संघ लोक सेवा आयोग ने इकोनॉमिक ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है। अलग-अलग विभागों में कुल 28 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 09 मार्च, 2024 से शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आगामी 28 मार्च, 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

यूपीएससी भर्ती से जुड़ी ये हैं अहम तिथियां

यूपीएससी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 09 मार्च, 2024

यूपीएससी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 28 मार्च, 2024

यूपीएससी वैकेंसी डिटेल्स

यूपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, Anthropologist के 8, असिस्टेंट कीपर 1 और साइंटिस्ट बी के 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, रिसर्च ऑफिसर/ प्लानिंग ऑफिसर के 01 और असिस्टेंट माइनिंग Geologist के 01 पदों को भरा जाएगा। वहीं, असिस्टेंट मिनरल Economist के 1, सीनियर लेक्चरर/ असिस्टेंट प्रोफेसर के 03 और इकोनॉमिक ऑफिसर के 09 खाली पदों को भरा जाएगा।

 ये देनी होगी फीस  

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी हुए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क दिव्यांगता वाले उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। वहीं, अन्य वर्ग के कैंडिडेट्स को 25 रुपये (पच्चीस रुपये) की फीस देनी होगी। फीस केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके फीस जमा कर सकते हैं। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here