Home शिक्षा 15 मार्च से होगी कालेजों में परीक्षा, डेस्क-बेंच में रोल नंबर अंकित

15 मार्च से होगी कालेजों में परीक्षा, डेस्क-बेंच में रोल नंबर अंकित

45
0
  • अटल बिहारी वाजपेयी विवि की मुख्य परीक्षा
  • पहले दिन आधे घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य
  • पानी,बिजली व साफ सफाई पर ध्यान

बिलासपुर (विश्व परिवार)- अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय से संबंद्ध 72 कालेजों में 15 मार्च से मुख्य परीक्षा प्रारंभ होगी। परीक्षा पूर्व केंद्रों के डेस्क बेंच में रोल नंबर अंकित हो चुका है। परीक्षार्थियों को प्रथम दिवस परीक्षा प्रारंभ होने से आधे घंटे पहले केंद्र पहुंचना होगा। समस्या होने पर केंद्राध्यक्ष निराकरण करेंगे।

परीक्षा विभाग ने गर्मी के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों में पुख्ता सुरक्षा व सुविधा का दावा किया है। बिलासपुर, मुंगेली, जीपीएम व कोरबा के 1.21 लाख परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इस बार महिला उड़नदस्ता भी होगी। जो नकल पकड़ने निकलेंगी। शिक्षण सत्र 2023-24 की मुख्य परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों में उत्तरपुस्तिका पहुंच चुका है। वनांचल क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्टीविटी को लेकर समस्या का भी निराकरण कर लिया गया है। कंट्रोल रूम के साथ टास्क फोर्स की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। सबसे खासबात यह कि किसी भी परीक्षा केंद्र में नकल को लेकर शिकायत मिलने पर परिस्थितियों को देखते हुए सीधे परीक्षा केंद्र को ही बदल दिया जाएगा। कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने परीक्षा को लेकर एक दिन पहले बैठक कर विशेष दिशा निर्देश भी दिए हैं।

पानी,बिजली व साफ सफाई पर ध्यान

परीक्षा विभाग ने सभी केंद्रों को बाक्स पानी, बिजली व साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने कहा है। ताकि परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षार्थी को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। वहीं सीसीटीवी को लेकर भी व्यवस्था दुरूस्त रखने कहा गया है। जिससे की परीक्षा विभाग आइपी एड्रेस के साथ सीधे निगरानी कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here