Home EDUCATION बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का एलान, 87.21 फीसदी हुए पास, छात्राओं...

बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का एलान, 87.21 फीसदी हुए पास, छात्राओं ने मारी बाजी

71
0

(विश्व परिवार)-बिहार बोर्ड बारहवीं कक्षा के नतीजों का एलान हो गया है। 23 मार्च 2024 को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर नतीजों को सामने रखा। नतीजों में प्रदेश टॉपर्स की सूची, जिलेवार टॉपर्स की सूची व दूसरी जानकारियां भी जारी कर दी गई है। परीक्षार्थी पोर्टल पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं।

परीक्षा परीणाम की घोषणा होने के बाद परीक्षार्थी BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। biharboardonline.bihar.gov.in इस वेबसाइट पर जाकर 12वीं के परीक्षार्थी अपना परिणाम दे पाएंगे। अपने परिणाम को देखने के लिए बारहवीं के छात्रों को चीजों की जरूरत होगी। वह अपने साथ रोल नंबर व रोल कोड एंटर करें। उसके बाद ही आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा।

परीक्षा परिणाम न दिखने पर करें ये काम

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित कर देता है। आप वेबसाइट पर जाकर रोल नंबर डालते हैं, लेकिन फिर भी आपका परिणाम सामने नहीं आता है। ऐसी परिस्थिति में परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप फिर से वेबसाइट पर रोल नंबर डालें और प्रयास करें। ऐसा कई बार देखने को मिलता है कि तकनीकी कारणों की वजह से परिणाम नहीं जारी हो पाता है।

रीचेकिंग करवा सकेंगे अपनी कॉपी

बारहवीं के परिणाम आने के बाद अगर कोई छात्र रीचेकिंग करवाना चाहता है, तो उनको पूरा मौका दिया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संबंधित अधिकारी इस बारे में पूरी जानकारी देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here