Home भिलाई पूर्व CM भूपेश बघेल ने EVM पर फिर उठाए सवाल, बोले- हर...

पूर्व CM भूपेश बघेल ने EVM पर फिर उठाए सवाल, बोले- हर लोकसभा सीट पर 375 प्रत्याशी खड़ा करें, बैलेट पेपर से होगा चुनाव

61
0
  • भूपेश बघेल ने ईवीएम से चुनाव को लेकर फिर उठाए सवाल
  • पाटन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश ने की बैठक
भिलाई(विश्व परिवार)पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजनांदगांव सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी भूपेश बघेल ने एक बार फिर ईवीएम से मतदान पर केंद्र सरकार को घेरा है। भूपेश बघेल ने पाटन में कहा है कि, सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन फार्म भरें। इसके पीछे उनका तर्क दिया कि, अगर एक लोकसभा सीट से 375 से अधिक प्रत्याशी खड़े हो जाते हैं तो वहां ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि, अगर बैलेट पेपेर से चुनाव होता है तो कांग्रेस की ही जीत होगी। भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि राजनांदगांव सीट से वे जीत रहे हैं।

कार्यकर्ताओं से चुनाव लड़ने किया आव्हान

अपने संबोधन के दौरान श्री बघेल ने कार्यकर्ताओं को समझाते हुए बताया कि, अगर नाम वापसी के बाद 375 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रहें तो निर्वाचन आयोग को वहां बैलेट पेपर से चुनाव कराना होगा। इसलिए आप सभी लोग चुनाव में प्रत्याशी बनने के लिए फार्म भरें। ऐसा करें कि, सभी जगह 375 से अधिक प्रत्याशी नाम वापसी के बाद भी रहें।

प्रत्याशी बनने के लिए बाकायदा संकल्प दिलाया

इस दौरान भूपेश ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया है कि, वो सभी लोकसभा सीटों में 375 से अधिक कैंडीडेट की संख्या रखेंगे। हर हालत में ऐसा होना चाहिए कि, सभी सीट पर 375 से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़ें हों। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ तो निश्चित तौर पर कांग्रेस सभी जगह जीत दर्ज करेगी।

निकाय चुनाव का परिणाम लोगों ने देखा है

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, हमसे कहा जाता है कि जब हार जाते हैं, तो ईवीएम पर सवाल उठाते हैं। सच्चाई ये है कि, कांग्रेस का शुरू से स्टैंड रहा है कि, बैलेट से चुनाव होना चाहिए। क्योंकि ईवीएम को हैक किया जा सकता है।
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 2018 में जब विधानसभा चुनाव जीत कर सरकार बनाई, तो उसके बाद निकाय चुनाव बैलट से कराया, जिसमें हमने जीत भी दर्ज की। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार ईवीएम बल पर ही चुनाव जीत रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here