Home BUSINESS किआ की EV9 को मिला वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्‍ड...

किआ की EV9 को मिला वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्‍ड EV का खिताब, जानें क्‍या हैं खूबियां

31
0

(विश्व परिवार)-किआ मोटर्स की ओर से ऑल इलेक्ट्रिक गाड़ी के तौर पर पेश की गई EV9 को हाल में ही दो बेहतरीन खिताब मिले हैं। जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी ने वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर के साथ ही वर्ल्‍ड EV जैसे खिताबों को इस साल अपने नाम किया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किआ की इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया जाता है। इसके साथ ही क्‍या इसे भारत में लाया जा सकता है।

Kia EV9 को मिले दो खिताब

किआ की इलेक्ट्रिक गाड़ी EV9 को वर्ल्‍ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्‍ड EV जैसे अवार्ड इस साल मिले हैं। न्‍यूयॉर्क में आयोजित हुए ऑटो शो में बेहतरीन डिजाइन और प्रदर्शन के साथ इस गाड़ी को यह खिताब मिले हैं।

किआ की EV9 इलेक्ट्रिक कार कंपनी की ओर से पेश की गई पहली तीन रो सीट वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जिसे फुल चार्ज के बाद 489 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। सिर्फ 24 मिनट में इसे 350kW डीसी चार्जर से 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। ईवी9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को 4.5 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर की स्‍पीड पर चलाया जा सकता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में 10 एयरबैग, 25 स्‍टैंडर्ड कॉलिजन अवाइडेंस और ड्राइवर असिस्‍ट फीचर, ब्‍लाइंड स्‍पॉट व्‍यू मॉनिटर, ऑटो ब्रेकिंग तकनीक, पार्किंग कॉलिजन असिस्‍ट, रिमोट स्‍मार्ट पार्किंग असिस्‍ट2, 21 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, 24 क्‍यूब एलईडी प्रोजेक्‍शन हेडलाइट, हेड अप डिस्‍प्‍ले, लाउंज सीट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

क्‍या भारत में होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से इस गाड़ी को जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्‍सपो में दिखाया गया था। लेकिन अभी इसे आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्‍च नहीं किया गया है। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से अगले साल तक इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here