Home धर्म इस चैत्र नवरात्रि को बनाएं खास, परिजनों के साथ जरूर करें इन...

इस चैत्र नवरात्रि को बनाएं खास, परिजनों के साथ जरूर करें इन मंदिरों के दर्शन

77
0

(विश्व परिवार)-हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, आश्विन मास के शुक्ल पक्ष में प्रतिपदा तिथि से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत हो जाती है। नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौं रूपों की पूजा की जाती है। इस दौरान भक्त माता रानी के लिए व्रत भी रखते हैं और पूजा-पाठ करके माता को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। नवरात्रि के मौके पर लोग अपने परिवार संग घूमने का भी प्लान करते हैं। ऐसी कई खूबसूरत जगह जहां आप नवरात्रि के समय में परिवार के साथ जा सकते हैं।

1.अहमदाबाद- गुजरात की राजधानी अहमदाबाद अपने भव्य नवरात्रि के लिए फेमस है। यहां की नवरात्रि खासतौर से गरबा और डांडिया रास डांस के लिए फेमस है। इस बार आप चैत्र नवरात्रि पर परिवार के साथ यहां जाने का प्लान बना सकते हैं।

2.दिल्ली- दिल्ली में भी नवरात्रि का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। चैत्र नवरात्रि पर आप भी दिल्ली में नवरात्रि को बड़े ही धूमधाम के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं।

4.जम्मू- जम्मू में माता वैष्णो देवी जी का मंदिर है, नवरात्रि के दौरान यहां मेला लग जाता है। देश ही नहीं, विदेशों से भी भारी संख्या में माता के भक्त यहां आते हैं। इस बार चैत्र नवरात्रि के मौके पर आप अपने पूरे परिवार के साथ यहां आकर माता के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here