Home मध्य प्रदेश 25 अप्रैल को आएगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट! यहां पढ़ें पूरी जानकारी

25 अप्रैल को आएगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट! यहां पढ़ें पूरी जानकारी

61
0

जल्द जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट!
95% से ज्यादा हो चुका है मूल्यांकन कार्य!
25 अप्रैल तक घोषित करने का लक्ष्य!

(विश्व परिवार)-मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के मूल्यांकन का काम 95 प्रतिशत से ज्यादा पूरा हो चुका है। बता दें कि प्रदेश के 3 से 4 जिलों की कॉपी चेक होना बाकी है, जिन्हें जांचने का काम अगले तीन से चार दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद मंडल रिजल्ट घोषित करने की तैयारी शुरू कर देगा। मंडल ने 25 अप्रैल को रिजल्ट घोषित करने का लक्ष्य रखा है।

इसलिए लग रहा है समय

परीक्षाओं की कॉपी चैकिंग का काम होते एक महीना पूरा हो गया है। अभी वर्तमान में ऐसे विषय जिनमें स्टूडेंट की संख्या कम होती है, उनकी चैकिंग में समय लग रहा है। इसमें मुख्य रूप से तीसरी भाषा से जुड़े विषय शामिल हैं। इसमें सिंधी, पंजाबी और मराठी भाषा शामिल हैं।

   25 अप्रैल तक घोषित करने का लक्ष्य

बता दें कि मंडल ने

 5वीं और 8वीं का मूल्यांकन का काम नहीं हुआ पूरा

इधर, 5वीं और 8वीं क्लास का भी मूल्यांकन कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है। इसका रिजल्ट घोषित (MP Board Result) होने में अभी समय लगेगा। हालांकि इसके रिजल्ट को अप्रैल के पहले हफ्ते में घोषित करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन टीचरों की कमी होने की वजह से कॉपी चेक करने में समय लग रहा है। यही वजह है कि रिजल्ट (MP Board Result) में देरी हो रही है।

दोनों कक्षाओ के रिजल्ट 25 अप्रैल तक घोषित करने का लक्ष्य रखा है। सोमवार तक इसके मूल्यांकन का काम पूरा होने की संभावना है।

मंडल के अधिकारियों के मुताबिक, मूल्यांकन पूरा होते ही  रिजल्ट घोषित करने की तैयारी शुरू की जाएगी। इस बार बोर्ड परीक्षा में 17 लाख से ज्यादा स्टूडेंट शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि 9वीं और 11वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम पहले ही घोषित हो चुका है। स्कूलों में पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here