Home भोपाल PM मोदी आज MP से फूकेंगे चुनावी बिगुल, शाम को जबलपुर में...

PM मोदी आज MP से फूकेंगे चुनावी बिगुल, शाम को जबलपुर में होगा रोड शो

53
0

भोपाल(विश्व परिवार) लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  एक के बाद एक राज्य में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं. आज रविवार को पीएम मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंक कर भाजपा के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. पीएम रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो के जरिए लोगों से मुखातिब होंगे और इसके बाद नौ अप्रैल को बालाघाट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जबलपुर में शाम 6 बजे एक किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. ये रोड शो शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू होगा और जबलपुर के गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर खत्म होगा. इस दौरान एक आदिवासी ग्रुप पारंपरिक नृत्य भी करेंगे. इसके बाद मंगलवार को बालाघाट में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पीएम मोदी की मध्य प्रदेश की पहली यात्रा कर रहे हैं।

रोड शो के लिए व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे एमपी के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि ये एक ऐतिहासिक रोड शो होगा जो एमपी में मील का पत्थर स्थापित करेगा. हम लोकसभा चुनाव में 400 सीटों का आंकड़ा पार करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. जब ये रोड शो गोरखपुर बाजार क्षेत्र से गुजरेगा तो उन पर फूलों की वर्षा की जाएगी।

बता दें कि बीजेपी मध्य प्रदेश में गहरी पैठ है. बीजेपी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 29 सीट में से छिंदवाड़ा को छोड़कर सभी सीटों पर शानदार जीत हासिल की थी. बीजेपी इस चुनाव में छिंदवाड़ा सीट पर भी अपना कब्जा जमाने की पूरी कोशिश कर रही है. साथ ही बीजेपी राज्य में लंबे वक्त से सरकार चला रही है. भाजपा ने जबलपुर सीट पर आशीष दुबे को टिकट दिया है. उनका मुकाबला कांग्रेस के दिनेश यादव से है।

वहीं, बालाघाट में भाजपा ने भारती पारधी को चुनावी मैदान में उतारा है तो कांग्रेस ने इस सीट से सम्राट सारस्वत और बसपा ने कंकर मुंजारे को टिकट दिया है।

एमपी में चार चरण में होगा चुनाव
– पहले चरण 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में वोट डाले जाएंगे.
– दूसरे चरण 26 अप्रैल को टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल मतदान होगा.
– तीसरे चरण 7 मई को मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी.
– चौथे चरण 13 मई को देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में मतदान किया जाएगा।

यूपी में फ्लॉप हो चुकी है 2 लड़कों की फिल्म
आपको बता दें कि शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सहारनपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने विपक्ष दल सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘कांग्रेस की स्थिति तो और भी विचित्र है, कांग्रेस को तो उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे. जिन सीटों को कांग्रेस अपना गढ़ मानती थी, वहां भी उसे उम्मीदवार उतारने की हिम्मत ही नहीं हो रही है. यानी INDI गठबंधन अस्थिरता और अनिश्चितता का दूसरा नाम बन चुका है. आपको याद होगा, यहां उत्तर प्रदेश में 2 लड़कों की जो फिल्म पिछली बार फ्लॉप हो चुकी है, उन 2 लड़कों की फिल्म को इन लोगों ने फिर से रिलीज किया है।

वहीं, सहारनपुर में जनसभा के बाद पीएम मोदी ने शाम को यूपी के गाजियाबाद में रोड शो किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here