Home BUSINESS Jio ने दिया एक और बड़ा झटका, दो सस्ते रिचार्ज प्लान किए...

Jio ने दिया एक और बड़ा झटका, दो सस्ते रिचार्ज प्लान किए रिमूव

24
0

(विश्व परिवार)। अब आपका मोबाइल फोन बिल बढ़ना तय है क्योंकि रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने टैरिफ में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी की घोषणा की है। जियो ने गुरुवार को 12-25% बढ़ोतरी का खुलासा किया, जिसके बाद शुक्रवार को एयरटेल ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की। यह 2021 के बाद से किसी टेलीकॉम कंपनी द्वारा दरों में पहली बड़ी वृद्धि है, जिसका उद्देश्य 5G सेवाओं में उच्च निवेश के कारण प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (ARPU) को बढ़ावा देना है। Jio ने जहां अपने तमाम रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है वहीं जियो ने अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो से दो प्लान्स को रिमूव कर दिया है। जोकी दोनों प्लान वैल्यू फॉर मनी रिचार्ज थे।

  • Jio के दो सस्ते प्लान्स रिमूव

दरअसल, Jio के 395 रुपये और 1559 रुपये के प्लान की, जो वैल्यू प्लान्स की लिस्ट में शामिल थे। ये दोनों ही रिचार्ज Unlimited 5G डेटा के साथ आते थे. कम कीमत में लंबी वैलिडिटी के लिए कंज्यूमर्स इन प्लान्स को काफी पसंद करते थे. जहां 395 रुपये के प्लान में कंज्यूमर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, वहीं 1559 रुपये के प्लान में 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी।  जियो ने कस्टमर को बड़ा झटका देते हुए इन दोनों प्लान्स को Unlimited 5G लिस्ट के साथ ही अपने रिचार्ज पोर्टफोलियो से भी रिमूव कर दिया है।

  • महंगा हुआ प्लान

अब कंपनी ने 1559 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 1899 रुपये कर दी है। ये प्लान अभी भी 24GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 3600 SMS के साथ 336 दिनों की वैलिडिटी के लिए आएगा । तो वहीं 395 रुपये का प्लान 3 जुलाई से 479 रुपये में मिलेगा। इसमें भी पहले की तरह 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए 6GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और दूसरे बेनिफिट्स मिलेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here