Home रायपुर दीपक बैज ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सीरियल...

दीपक बैज ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सीरियल किलर की तरह काम कर रही,कांग्रेस आरोपों पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार किया है

17
0

रायपुर(विश्व परिवार)। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि न्याय यात्रा की शुरुआत बलौदाबाजार गिरौदपुरी से होगी. जो पूरे प्रदेश में एक सप्ताह तक चलेगा और 2 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में इसका समापन होगा. इसके साथ ही दीपक बैज ने बढ़ते अपराधों पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सीरियल किलर की तरह काम कर रही है. वहीं कांग्रेस आरोपों पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने भी न्याय यात्रा निकाली थी. अब दीपक बैज भी यात्रा निकाल रहे हैं, इसका कोई औचित्य नहीं है।
कांग्रेस निकालेगी छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा
पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं की सहमति से 27 सितंबर से 2 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ में 125 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकाली जाएगी. यह पदयात्रा गुरु घासीदास की नगरी गिरौदपुरी से शुरू होकर रायपुर में समाप्त होगी. इस यात्रा का नाम “छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा” रखा गया है. कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट भी इस यात्रा में शामिल होंगे।
बंद को सफल बनाने पर जनता का आभार – दीपक बैज
दीपक बैज ने शनिवार को हुए छत्तीसगढ़ बंद का समर्थन करने पर प्रदेश की जनता, व्यापारिक संगठनों, कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, बंद के समर्थन से प्रदेश की जनता ने यह संदेश दिया है कि वह प्रदेश में हो रहे अपराधों से सहम और त्रस्त हो चुकी है. इस सरकार में न कोई समाज और न जनता सुरक्षित है. बाबा गुरुघासिदास के संदेश को लेकर प्रदेश में न्याय यात्रा निकाली जाएगी।
सरकार सीरियल किलर की तरह कर रही काम – दीपक बैज
सरकार पर निशाना साधते हुए पीसीसी चीफ बैज ने कहा, नौ महीने में जनादेश के बाद भी कोई वर्ग सुरक्षित नहीं है. रोज हत्या, डकैती, महिलाओं के खिलाफ अपराध आम बात हो चुकी है. अमरगुफा बलौदाबाजार घटना से शुरुआत हुई थी. जहां निर्दोष कांग्रेस के नेताओं और सतनामी समाज के लोगों को बर्बरता पूर्वक कार्रवाई कर जेल भेजने का काम किया गया. अब गृहमंत्री का विधानसभा जिला कवर्धा इस समय जल रहा है. साहू बेटों की मृत्यु हुई. पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने खुद हत्या को अंजाम दिया. इतिहास में पहली ऐसी घटना हुई है, जिसमें पुलिस ने महिला-पुरुष सबको निर्वस्त्र कर बर्बरता पूर्वक मारा गया और जेल भेजा गया. गृह मंत्री के इशारे पर घटना को छुपाने और दबाने का काम किया है. सरकार सीरियल किलर की तरह काम कर रही है. आदिवासी, अनुसूचित जाति और अब साहू समाज भी सुरक्षित नहीं है।
वहीं नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब ये सरकार छत्तीसगढ़ को मणिपुर बना दे. इसलिए यात्रा के माध्यम से सीधे जनता तक हम पहुंचेंगे और सामाजिक सौहार्द्र बना रहे इसके लिए न्याय यात्रा निकाली जा रही है. चरणदास महंत ने कहा कि ये मांग भी रहेगी की घटना में जो भी अधिकारी और कर्मचारी संलिप्त है, उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो. इस अवसर पर विधायक कविता प्राणलहरे, पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया, रुद्र गुरु, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा पर पलटवार
कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने भी न्याय यात्रा निकाली थी. अब दीपक बैज भी यात्रा निकाल रहे हैं. इसका कोई औचित्य नहीं है. कांग्रेस के पास कोई काम नहीं बचा है, बस काम ढूंढ रहे हैं. कल छत्तीसगढ़ बंद था बता दिया गया है कि छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है।
सीरियल किलर कहे जाने पर बृजमोहन का पलटवार
कांग्रेस के बीजेपी को सीरियल किलर कहे जाने पर बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि बस्तर के नक्सल पीड़ित लोगों को दिल्ली ले जाया गया है. कांग्रेस को जवाब देना चाहिए कि पिछले 60-65 सालों में बस्तर को नक्सल के आग में झोंकने वाले लोग कौन हैं? 5 हजार से ज्यादा वनवासियों की हत्या का दोषी कौन है? कानून व्यवस्था की स्थिति विष्णुदेव की सरकार में पूर्ण रूप से नियंत्रण में है? दोषियों पर इतनी तेजी से कार्रवाई हो रही है जितना पहले कभी नहीं हुआ? चाहे एसपी हो या कलेक्टर सबके खिलाफ जितनी तेजी से काम हो रही है. यह बड़ी बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here