Home भिलाई कन्या पूजन के दौरान विधायक रिकेश सेन ने 9 कन्याओं को शिक्षा...

कन्या पूजन के दौरान विधायक रिकेश सेन ने 9 कन्याओं को शिक्षा के लिए 10-10 हजार का चेक और भैरो बाबा पूजन स्वरूप दिव्यांग को ई सायकल प्रदान किया

25
0

भिलाई नगर(विश्व परिवार)। शारदीय नवरात्रि नवमी तिथि पर माता दुर्गा के आखिरी स्वरूप मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना के पश्चात नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधि-विधान के साथ लोकांगन में पूजा करने के बाद आज कन्या पूजन करते हुए वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने 9 कन्याओं को शिक्षा के लिए 10-10 हजार का चेक और भैरो बाबा पूजन स्वरूप बिलासपुर जिला के मस्तूरी गांव के दिव्यांग को ई सायकल प्रदान की है।
गौरतलब हो कि बिलासपुर के राजेश सोनी के परिवार की रोजी रोटी एक छोटे से नाश्ता सेंटर से चलती है। पोलियो से ग्रसित राजेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के X हेंडल पर विधायक रिकेश सेन से ई ट्रायसिकल के लिए गुहार लगाई। राजेश के दिए फोन नंबर पर बात करने पर मालूम हुआ कि वह पिछले 4 वर्ष से शासन की योजना में ई ट्रायसिकल के लिए आवेदन करता रहा है लेकिन उसे आज तक ई ट्रायसिकल नहीं मिली।
उसने विधायक रिकेश सेन को न्यूज में देखा और एक अखबार में छपी न्यूज को ट्वीट कर विधायक से मदद की गुहार लगा दी। राजेश ने बताया कि वह आर्थिक रूप से परेशान है तथा ई ट्रायसिकल खरीदने अक्षम होने से उसे अपने नाश्ता सेंटर का सामान बाज़ार से लाने में काफी दिक्कत होती है। आज बिलासपुर से लोकांगन पहुंचा राजेश ई ट्रायसिकल देख काफी खुश हुआ और विधायक का आभार जताया। इसी तरह वैशाली नगर विधानसभा की 9 छात्राओं ने आगामी शिक्षा के लिए परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के लिए सहायतार्थ आवेदन दिया था। विधायक रिकेश सेन ने मुख्यमंत्री कन्या शिक्षा योजना के तहत सभी छात्राओं को 10-10 हजार का चेक आज नवमीं के दिन प्रदान किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here