Home  बिलासपुर दिन ब दिन बढ़ते जा रही है भीषण सड़क हादसे इसे जागरुकता...

दिन ब दिन बढ़ते जा रही है भीषण सड़क हादसे इसे जागरुकता से रोके जा सकते हैं

65
0

बिलासपुर (विश्व परिवार)। सड़क सुरक्षा माह के समापन अवसर पर पुलिस परेड ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें अलग-अलग स्कूलों के विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि जागरुकता से सड़क पर होने वाले ज्यादातर हादसे रोके जा सकते हैं। सोमवार को सड़क सुरक्षा माह का समापन पुलिस परेड ग्राउंड में किया गया। 15 जनवरी से चल रहे सड़क सुरक्षा माह के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान हेलमेट रैली निकाली गई। साथ ही पैदल रैली के माध्यम से लोगों के बीच जाकर यातायात नियमों की जानकारी दी गई।

अलग-अलग जगहों पर वाहन चालकों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें ड्राइवरों के आंखों की जांच की गई। शिविर में उपस्थित विशेषज्ञों ने स्वास्थ्य संबंध सलाह और दवाएं दी। स्कूल और कालेज स्तर पर अलग-अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इनमें विजेता प्रतिभागियों को समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया। सड़क सुरक्षा माह के दौरान आयोजन को सफल बनाने के लिए सहयोग करने वाले स्वयंसेवी संगठनों, स्कूल व कालेज के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान आइजी डा़ संजीव शुक्ला, कलेक्टर अवनीश शरण, एसपी रजनेश सिंह, निगम आयुक्त अमित कुमार, डीएसपी संजय साहू समेत राजपत्रित पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। सात हजार से अधिक लाइसेंस बने सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत यातायात थाना परिसर में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर के दौरान एक महीने में सात हजार से अधिक लोगों ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाए। साथ ही एक हजार 700 से अधिक लोगों ने अपने वाहनों का बीमा कराया। इस दौरान धुआं उत्सर्जन की भी जांच की गई। मेरी राहें पुस्तक का हुआ विमोचन रोड सेफ्टी सेल के प्रभारी एसआइ उमाशंकर पांडेय प्रतिदिन रेडियो के माध्यम से ट्रेफिक अपडेट देते हैं। साथ यातायात नियमों की जानकारी प्रदान की जाती है। इसका संकलन व्याख्याता आरती कश्यप और वर्षा त्रिपाठी ने किया। इसे एसआइ उमाशंकर पांडेय ने पुस्तक का रूप दिया है। कार्यक्रम के दौरान आइजी डा संजीव शुक्ला और कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here