Home बीजापुर बीजापुर – मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने किया 60 किलो IED बम...

बीजापुर – मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने किया 60 किलो IED बम बरामद

73
0
15 फरवरी 2024
बीजापुर(विश्व परिवार) : – 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला कर दिया। बड़ी संख्या में कैंप पर BGL (बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर) दागे हैं। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। मौके से 5-5 किलो के 6 IED बरामद हुई है। हमले में किसी जवान को नुकसान की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक, नक्सल प्रभावित इलाके गुंडम में फोर्स ने आज ही नया कैंप स्थापित किया है। इसका पता लगते ही करीब 1-डेढ़ बजे के बीच नक्सलियों ने कैंप पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है।
बीजापुर-सुकमा के सीमावर्ती इलाके में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. दोनों के बीच भारी फायरिंग की खबर है. यह मुठभेड़ उस वक्त हो रही है, जब जवान गुंडम गांव में अपना नया कैंप खोल रहे हैं. इस मौके पर बीजापुर के सारे आला अधिकारी मौजूद हैं. बता दें, गुंडम घोर नक्सल प्रभावित इलाका है. अभी तक फोर्स यहां जाने में डरती थी, क्योंकि यहां नक्सलियों की बटालियन काम करती है. गौरतलब है कि जब से पुलिस छत्तीसगढ़ के सुदूर इलाकों में नए कैंप लगा रही है, तभी से नक्सलियों ने हमले तेज कर दिए हैं।
11 फरवरी को भी जगरगुंडा थाने से नक्सलियों ने 4 लोगों को अगवा कर लिया था. वे अपने साथ उनकी जेसीबी भी ले गए थे. अगवा किए सभी लोग नल जल मिशन योजना पर काम कर रहे थे. इन सभी को जगरगुंडा के सुदूर इलाके सिंगराम से अगवा किया गया था. यह इलाका घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. यह बीजापुर व सुकमा का सरहदी इलाका है. यहां नक्सली जो चाहते हैं वो करते हैं. हालांकि, बाद में नक्सलियों ने उन्हें छोड़ दिया था. बंधकों ने वापस आकर बताया था कि नक्सलियों ने उनकी जेसीबी वहीं रख ली है. सेना के मूवमेंट के साथ-साथ नक्सलियों ने अब सुकमा में वारदात तेज कर दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here