Home रायपुर रायपुर सीट पर कांग्रेस डा. राकेश गुप्ता पर खेल सकती है दांव,...

रायपुर सीट पर कांग्रेस डा. राकेश गुप्ता पर खेल सकती है दांव, जानिए इनके बारे में

69
0

 रायपुर(विश्व परिवार) । लोकसभा चुनाव-2024 में कांग्रेस रायपुर सीट पर डा. राकेश गुप्ता पर दांव खेल सकती है। विधानसभा चुनाव में रायपुर उत्तर से डा. राकेश गुप्ता ने दावेदारी की थी, लेकिन किसी कारणवश टिकट से वंचित रह गए। कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव का टिकट देने की तैयारी में है। प्रदेश के जाने-माने ईएनटी विशेषज्ञ डा. राकेश गुप्ता कई वर्षों से पार्टी से जुड़े हुए हैं। वे पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। साथ ही सामाजिक कार्यों से भी जुड़े हैं। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में एक-एक सीट पर मजबूत कैंडिडेट और बेदाक छवि के प्रत्याशी उतारने की कोशिश में जुटी हुई है।

हास्पिटल बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के रायपुर विंग के अध्यक्ष डा. गुप्ता का कहना है कि पार्टी आदेश देगी तो वे जरूर चुनाव लडेंगे। कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है कि वे सड़क की लड़ाई को अच्छे अंजाम तक पहुंचाएंगे। पूरी मेहनत के साथ और सभी को एकजुट कर वे चुनाव लड़ेंगे।

बताते चलें कि वर्ष- 2022 में जब प्रदेश से राज्यसभा की दो सीटें खाली हुईं थीं, तो एक सीट पर डा. गुप्ता को भेजे जाने की चर्चा थी। तब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखकर डा. गुप्ता के लिए राज्यसभा सदस्यता के लिए नामांकन की मांग की गई थी।

पाजिटिव : पार्टी से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। डाक्टर होने की वजह से लगातार लोगों से जुड़ाव, सामाजिक कार्यों में सक्रिय और बेदाग छवि।

नेगेटिव: देशभर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर, पार्टी में अंदरूनी झगड़ों की वजह से कार्यकर्ताओं में निराशा, कई वर्षों से किसी को नहीं मिली जीत।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here