Home नई दिल्ली बिहार-आंध्र प्रदेश के लिए बड़े एलान, मोदी सरकार ने नीतीश और नायडू...

बिहार-आंध्र प्रदेश के लिए बड़े एलान, मोदी सरकार ने नीतीश और नायडू को दी खुशखबरी

39
0

नई दिल्ली(विश्व परिवार)। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सातवीं बार देश का बजट पेश किया है। लोकसभा में बजट भाषण के दौरान निर्मला ने कई बड़े एलान किए हैं। मोदी सरकार ने बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए आर्थिक राहत देने का एलान किया है।
बिहार के लिए बड़ा एलान
वित्त मंत्री ने बिहार को बड़ी सौगात दी हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में सड़क, बिजली और रेलमार्ग का जाल बिछाया जाएगा। इसके अलावा बिहार में नए मेडिकल कॉलेज और एयरपोर्ट को बनाने का भी एलान किया गया है। साथ ही वैशाली-बोधगया एक्सप्रेस-वे, पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस-वे को ग्रीन सिग्नल मिल गया है। साथ ही केंद्र सरकार गंगा पर दो नए पुल भी बनाएगी।वित्त मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों के लिए बिहार में 26 हजार करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा बिहार में बाढ़ आपदा के लिए 11 हजार 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता का भी एलान किया है।
आंध्र प्रदेश को क्या मिला?
सरकार ने आंध्र प्रदेश को भी तोहफा दिया है। वित्त मंत्री ने कहा कि पुनर्गठन के वक्त किए गए सारे वादे पूरे किए जाएंगे। आंध्र प्रदेश के लिए लगभग 15 हजार करोड़ का पैकेज दिया जाएगा। आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में निर्मला सीतारमण ने राज्य की पूंजी की आवश्यकता को स्वीकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here