Home भोपाल मोहन यादव कैबिनेट की बैठक आरंभ, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते...

मोहन यादव कैबिनेट की बैठक आरंभ, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकते हैं ये निर्णय

57
0
  • चुनाव से पहले मोहन यादव कैबिनेट की अंतिम बैठक आज
  • मध्‍य प्रदेश में सोलर कृषि पंप पर बढ़ सकता है अनुदान
  • साइबर तहसील को पूरे प्रदेश में लागू किए जाने का निर्णय का होगा अनुसमर्थन

भोपाल (विश्व परिवार)। लोकसभा चुनाव की घोषणा अब किसी भी समय की जा सकती है। ऐसे में लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मध्‍य प्रदेश की मोहन यादव कैबिनेट की अंतिम बैठक आज आयोजित की गई है।मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक राष्ट्रीय गीत “वंदे मातरम्” के गायन के साथ प्रारंभ हुई।
जानकारी के अनुसार कैबिनेट की बैठक में मप्र में सोलर कृषि पंप पर दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाने का निर्णय लिया जा सकता है। इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में साइबर तहसील को पूरे मध्‍य प्रदेश में लागू करने के निर्णय को अनुसमर्थन के लिए रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक राष्ट्रीय गीत “वंदे मातरम्” के गायन के साथ प्रारंभ हुई।

इस बैठक में पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मध्‍य प्रदेश में विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास के साथ आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही कुछ सिंचाई परियोजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति भी दी जा सकती है।
उल्‍लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा चार प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में वृद्धि को देखते हुए मध्‍य प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और पेंशनर की महंगाई राहत बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। कर्मचारी और पेंशनरों से जुड़े संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इसके बाद पूरी कैबिनेट के साथ रात आठ बजे फिल्म आर्टिकल 370 देखने भी जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here